S M L

संसद भवन हमले की बरसी पर हुए कार्यक्रम में एक-दूसरे से नहीं बोले राहुल-मोदी

दोनों नेता 2001 संसद हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए इकट्ठा हुए थे. इस दौरान मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ बातचीत करते हुए देखा गया

Updated On: Dec 13, 2018 04:19 PM IST

FP Staff

0
संसद भवन हमले की बरसी पर हुए कार्यक्रम में एक-दूसरे से नहीं बोले राहुल-मोदी

हिंदी हार्टलैंड राज्यों में चुनाव में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संसद में एक कार्यक्रम के दौरान आमने-सामने आए लेकिन बातचीत नहीं की.

दोनों नेता 2001 संसद हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए इकट्ठा हुए थे. इस दौरान मोदी को अपने पूर्ववर्ती और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह के साथ बातचीत करते हुए देखा गया.

हालांकि केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और रामदास अठावले ने कांग्रेस अध्यक्ष से हाथ मिलाया.

इस कार्यक्रम में राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, बीजेपी के वरिष्ठ नेता आडवाणी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी मौजूद थीं. इस दौरान उन्होंने 17 साल पहले हुए इस हमले में शहीदों की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए.

शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद हमले के शहीदों को याद किया और सदस्यों ने कुछ पल मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

राज्यसभा ने भी संसद पर हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने हमले का जिक्र करते हुए कहा 'लोकतंत्र के सर्वोच्च मंदिर पर हुए आतंकी हमले के दौरान नौ लोगों की जान गई थी. हम हर तरह के आतंकवाद की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. हम एक बार फिर दोहराते हैं कि आतंकवाद को कदापि सहन नहीं किया जाएगा.'

सदन में मौजूद सदस्यों ने हमले में मारे गए लोगों की याद में कुछ पलों का मौन भी रखा.

(भाषा से इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi