S M L

गिरफ्तारी से पहले नवाज शरीफ ने मीडिया से क्या कहा? देखें इस वीडियो में

कहा जा रहा है कि नवाज़ जान-बूझकर इस समय स्वदेश लौट रहे हैं, ताकि उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) को आम चुनाव में फायदा मिल सके

Updated On: Jul 14, 2018 04:25 PM IST

FP Staff

0
गिरफ्तारी से पहले नवाज शरीफ ने मीडिया से क्या कहा? देखें इस वीडियो में

पनामा पेपर्स से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और उनकी बेटी मरियम को लाहौर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया जा चुका है. दोनों फिलहाल रावलपिंडी के अदियाला सेंट्रल जेल में बंद हैं. न्यूज़ एजेंसी ANI ने गिरफ्तारी से ठीक पहले नवाज़ शरीफ और मरियम का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें नवाज़-मरियम फेडरल इनवेस्टिगेशन अथॉरिटी (FIA), पाकिस्तानी रेंजर्स और नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (NAB) के लोगों के बीच घिरे हुए हैं. विडियो में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ जर्नलिस्ट्स के सवालों और कैमरों से बचने की कोशिश करते भी नज़र आ रहे हैं.

इस दौरान वीडियो शूट कर रहे एक मीडिया पर्सन ने नवाज़ शरीफ से कहा- 'प्लीज कुछ बोलिए, लोग आपकी बातों को सुनना चाहते हैं'. इसके जवाब में नवाज़ 'हां' कहते हुए सिर हिलाते हैं. कुछ देर बाद मरियम बोलती हैं, 'आप लोग तो लेट हो गए, हम लोग बोलने के लिए ही बैठे थे.' इसके बाद दोनों अपनी सीट से उठते हैं और दोनों को गिरफ्तार करने पहुंचे सुरक्षाकर्मी उन्हें अपने घेरे में ले लेते हैं.

फ्लाइट से उतरते ही जब्त किया गया पासपोर्ट

बता दें कि नवाज़ शरीफ बेटी मरियम के साथ भारतीय समयानुसार शुक्रवार  रात 9:20 बजे एतिहाद एयरलाइंस की फ्लाइट EY-243 से लाहौर पहुंचे. हालांकि, उनकी फ्लाइट करीब तीन घंटे की देरी से अबू धाबी से टेकऑफ हुई. लाहौर पहुंचने से ऐन वक्त पहले खबर दी गई कि सुरक्षा कारणों से फ्लाइट को इस्लामाबाद डायवर्ट कर दिया गया. फिर अचानक लाहौर एयरपोर्ट पर उनकी फ्लाइट की लैंडिंग की सूचना मिली. फ्लाइट से उतरते हुए नवाज़ और मरियम का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया.

नवाज़ शरीफ की मां शमीम अख्तर बेटे से मिलने पहले ही लाहौर एयरपोर्ट पर मौजूद थीं. अधिकारियों ने भी उन्हें मायूस नहीं किया. गिरफ्तारी के बाद एयरपोर्ट के हज लाउंज में शरीफ और मरियम को उनसे मिलने की इजाजत दे दी. बता दें कि गुरुवार को अख्तर ने कहा था कि अगर उनके बेटे और पोती को गिरफ्तार किया गया, तो वह भी जेल जाएंगी.

नवाज की पार्टी को आम चुनाव में मिल सकता है फायदा 

दरअसल, पूरा मामला लंदन में पॉश एवेनफील्ड हाउस में चार फ्लैटों के मालिकाना हक से जुड़े भ्रष्टाचार का है. इस मामले में पाकिस्तान की एक अकाउंटबिलिटी कोर्ट ने 6 जुलाई को नवाज़ शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7 साल की सजा सुनाई थी. इससे पहले नवाज़ शरीफ को पनामा पेपर्स केस में नाम आने के बाद किसी भी तरह के सार्वजनिक पद के लिए अयोग्य ठहराया जा चुका है.

सजा का ऐलान होने के बाद नवाज़ शरीफ ऐसे समय में स्वदेश वापसी कर रहे हैं, जब देश आम चुनाव में व्यस्त है. कहा जा रहा है कि नवाज़ जान-बूझकर इस समय स्वदेश लौट रहे हैं, ताकि उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) को आम चुनाव में फायदा मिल सके.

(साभार- न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi