S M L

मेघालय उपचुनाव में 77 प्रतिशत से अधिक मतदान, 27 को आएगा रिजल्ट

दक्षिण तुरा सीट के 30,231 मतदाताओं में से 72.89 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इस सीट से मुख्यमंत्री कोनार्ड के संगमा मैदान में हैं

Updated On: Aug 24, 2018 09:06 AM IST

Bhasha

0
मेघालय उपचुनाव में 77 प्रतिशत से अधिक मतदान, 27 को आएगा रिजल्ट
Loading...

मेघालय में शुक्रवार को दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में 77 प्रतिशत मतदान हुआ. इस दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफ आर खारकोंगोर ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि दक्षिण तुरा सीट के 30,231 मतदाताओं में से 72.89 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इस सीट से मुख्यमंत्री कोनार्ड के संगमा मैदान में हैं. सीईओ ने बताया कि रानीकोर सीट पर 29,685 मतदाताओं में से 82.1 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया. उपचुनाव का परिणाम 27 अगस्त को घोषित किया जाएगा.

संगमा इस वक्त तुरा संसदीय क्षेत्र से संसद के एक सदस्य हैं. वह विधानसभा का सदस्य बनने के लिए सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के टिकट से वेस्ट गारो हिल्स जिले में दक्षिण तुरा सीट से मैदान में हैं.

मेघालय विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और पांच बार के विधायक मार्टिन एम. डांगो के सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) शामिल होने और इस्तीफा देने के कारण रानीकोर सीट खाली हो गई थी. वहीं साऊथ तुरा सीट विधायक अगाथा के. संगमा के इस्तीफे के कारण खाली हो गई थी. अगाथा ने मख्यमंत्री कोनराड संगमा के लिए यह सीट छोड़ी है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi