विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

उड़िया भाषा विवाद: बीजेडी ने वैष्णव परीदा को बताया अवसरवादी

बीजेडी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता वैष्णव चरण परीदा को 'अवसरवादी' और 'आदतन पार्टी बदलने वाला' करार दिया है

Bhasha Updated On: Oct 11, 2017 05:46 PM IST

0
उड़िया भाषा विवाद: बीजेडी ने वैष्णव परीदा को बताया अवसरवादी

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को उड़िया भाषा की जानकारी कथित तौर पर नहीं होने के मुद्दे पर राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल (बीजेडी) में बुधवार को जुबानी जंग तेज हो गई. बीजेडी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता वैष्णव चरण परीदा को 'अवसरवादी' और 'आदतन पार्टी बदलने वाला' करार दिया.

पार्टी के पूर्व राज्यसभा सदस्य परीदा ने उड़िया भाषा की जानकारी नहीं होने को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख पटनायक की आलोचना की थी और कहा था कि उन्हें राज्य पर शासन करने का कोई अधिकार नहीं है. गौरतलब है कि पटनायक मार्च 2000 से उड़िया के मुख्यमंत्री हैं.

परीदा को आड़े हाथ लेने वाले बीजेडी के महासचिव विजय नायक ने दावा किया कि पटनायक को अच्छी तरह उड़िया भाषा आती है और राज्य के 4.5 करोड़ लोग उनसे प्रेम करते हैं.

नायक ने एक बयान में कहा, 'परीदा अवसरवादी हैं. वह पहले भी कई पार्टी बदल चुके हैं. उन्हें सिर्फ नवीन पटनायक की कृपा से राज्यसभा में दाखिल होने का मौका मिला जबकि उन्होंने आज तक एक भी चुनाव नहीं जीता है.'

उन्होंने सवाल किया, 'अपने राज्यसभा कार्यकाल के दौरान वह (परीदा) चुप क्यों रहे ? वह ऐसे बयान अब क्यों दे रहे हैं ? क्या यह किसी और के इशारे पर किया जा रहा है?'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi