S M L

2019 चुनाव से पहले 'टीम राहुल' में बड़े बदलाव, अहमद पटेल बने कांग्रेस के कोषाध्यक्ष

इस फेरबदल में आनंद शर्मा को कांग्रेस के विदेश विभाग का सचिव बनाया गया है. वहीं मीरा कुमार को कांग्रेस कार्यसमिति में बतौर स्थाई आमंत्रित सदस्य शमिल किया गया है

Updated On: Aug 21, 2018 04:02 PM IST

FP Staff

0
2019 चुनाव से पहले 'टीम राहुल' में बड़े बदलाव, अहमद पटेल बने कांग्रेस के कोषाध्यक्ष

देश के तीन राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव और 2019 के आम चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा सांगठनिक बदलाव किया है. इसके तहत पार्टी के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह राज्यसभा सांसद अहमद पटेल को इसकी जिम्मेदारी दी गई है.

इस बदलाव के तहत मोतीलाल वोरा को महासचिव (प्रशासन) बनाया गया है.

माना जा रहा है कि मोतीलाल वोरा की बढ़ती उम्र को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल पिछले साल गुजरात से राज्यसभा के सदस्य चुनकर आए हैं.

वहीं आनंद शर्मा को पार्टी के विदेश विभाग का सचिव बनाया गया है. उन्हें कर्ण सिंह के स्थान पर पार्टी के विदेश मामलों के विभाग का अध्यक्ष बनाया गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्णय के बाद सीपी जोशी की जगह लुईजिन्हो फ्लेरियो को पूर्वोत्तर के राज्यों (असम को छोड़कर) का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है.

राहुल गांधी की नई टीम में लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्लूसी) में बतौर स्थाई आमंत्रित सदस्य शमिल किया गया है

इस कमेटी में 22 सदस्य, 19 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 10 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi