विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एलपीजी पर सब्सिडी खत्म करने पर संसद में विपक्ष का सरकार पर वार

1 अगस्त को सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए एलपीजी सिलिंडरों से सब्सिडी हटाने की घोषणा की थी

Bhasha Updated On: Aug 04, 2017 04:41 PM IST

0
एलपीजी पर सब्सिडी खत्म करने पर संसद में विपक्ष का सरकार पर वार

देश में 18 करोड़ लोगों से उनकी एलपीजी गैस सब्सिडी खत्म करने के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए विपक्ष ने शुक्रवार को सरकार पर कटाक्ष किया.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पेट्रोलियम मंत्री ने क्या कोई रामचरितमानस पढ़ा है या हनुमान चालीसा पढ़ी है जिससे रातों-रात ये 18 करोड़ लोग अमीर हो गए हैं जिससे कि उनकी सब्सिडी खत्म की जा रही है.

1 अगस्त को किया था सब्सिडी ख़त्म करने का ऐलान

लोकसभा में भारतीय पेट्रोलियम और ऊर्जा संस्थान विधेयक, 2017 पर चर्चा की शुरुआत करते हुए कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार एलपीजी सब्सिडी सिलेंडर की कीमत धीरे-धीरे करके बढ़ा रही है जिससे करीब 18 करोड़ लोग इस सब्सिडी से वंचित हो जाएंगे.

एलपीजी सिलेंडर को लेकर सरकार ने एक अगस्त को बड़ा ऐलान किया था. अब हर महीने एलपीजी सिलेंडर के दाम 4 रुपये बढ़ेंगे और ये तब तक बढ़ेंगे, जब तक कि सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत एक समान ना हो जाए. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लोकसभा में एलपीजी सिलेंडर के बारे में एक अगस्त को यह जानकारी दी थी.

उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम मंत्री पर नसीब मेहरबान है. पहले जहां अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल की कीमतें 112 डालर प्रति बैरल तक थी लेकिन पिछले कुछ समय से यह 50 से 60 डालर प्रति बैरल पर बनी हुई हैं. लेकिन इसके बावजूद पेट्रोलियम मंत्री ने जनता के लिए पेट्रोल की कीमतों में वांछित कमी नहीं की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi