S M L

ईवीएम में छेड़छाड़ के मुद्दे पर विपक्षी दल करेंगे राष्ट्रपति से मुलाकात

विपक्षी दल दोपहर को राष्ट्रपति से मिलेंगे

Updated On: Apr 12, 2017 09:13 AM IST

FP Staff

0
ईवीएम में छेड़छाड़ के मुद्दे पर विपक्षी दल करेंगे राष्ट्रपति से मुलाकात

ईवीएम में छेड़छाड़ के मसले पर आज विपक्षी दल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे. सभी दल दोपहर 2.30 बजे राष्ट्रपति भवन पहुंचकर राष्ट्रपति के सामने यह मुद्दा उठाएंगे.

इस मसले पर कांग्रेस, बीएसपी, डीएमके, टीएमसी, वामदलों के अलावा अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने सोमवार को चुनाव आयोग से मिलकर शिकायत की थी. इन सभी विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से पुराने तरीके यानी बैलट पेपर के जरिए मतदान कराने की मांग की थी.

उत्तर प्रदेश चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही कई विपक्षी पार्टियों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी के आरोप लगा रहे हैं. हालांकि निर्वाचन आयोग ने ईवीएम को विश्वसनीयता पर संदेह के आरोपों का खंडन किया है.

ईवीएम की विश्वसनीयता को लेकर विपक्ष के जोर शोर से सवाल खड़ा करने पर आयोग ने कहा है कि अपना विचार रखने के लिये उसने ‘अक्सर पूछे जाने वाले सवालों’ की एक सूची सार्वजनिक की है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कई बार ईवीएम में गड़बड़ी का बड़ा आरोप लगाया है. अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम में गड़बड़ी के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल ने कटाक्ष करते हुए कहा था कि  इससे तो अच्छा है कि बीजेपी की जीत घोषित कर दो. उन्होंने सवाल उठाया कि ऐसा क्यों है कि खराब मशीनें केवल बीजेपी के ही पक्ष में वोट दिखाती हैं. वह खराब नहीं है. इनका सॉफ्टवेयर बदल दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi