S M L

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर BJP विरोधी दल 22 नवंबर को कर सकते हैं दिल्ली में बड़ी बैठक

साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए विपक्षी दल अपनी ताकत एक करने में जुट गए हैं.

Updated On: Nov 10, 2018 09:16 PM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर BJP विरोधी दल 22 नवंबर को कर सकते हैं दिल्ली में बड़ी बैठक
Loading...

साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए विपक्षी दल अपनी ताकत एक करने में जुट गए हैं. इसके लिए तमाम विपक्षी पार्टियों को एक साथ आने के लिए समर्थन जुटाने की कोशिश की जा रही है. ऐसे में अब 22 नवंबर को दिल्ली में सभी प्रमुख विपक्षी दलों की एक बैठक होने की संभावना है जो अगले आम चुनावों से पहले एक बड़ा भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के लिए पहले बड़े कदम के रूप में देखा जा रहा है.

शनिवार की शाम को अमरावती में कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्य विधानसभा चुनावों के बीच ताकत और एकता के बड़े विपक्षी कार्यक्रम की घोषणा की थी. 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए क्षेत्रीय दलों को मंच पर लाने के प्रयास में पिछले एक महीने में लगभग सभी शीर्ष विपक्षी नेताओं से मिले नायडू ने कहा कि पार्टियां प्रस्तावित बैठक में भविष्य की कार्यवाही पर फैसला करेंगी.

वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी विरोधी दलों को एक साथ लाने का प्रयास चल रहे है और वह गठबंधन के लिए समर्थन मांगने के लिए 19 नवंबर या 20 नवंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi