S M L

राजस्थान, MP के CM के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे गैर-BJP बड़े नेता

शरद पवार, शरद यादव, एम के स्टालिन, तेजस्वी यादव, अखिलेश यादव, मायावती, अरविंद केजरीवाल समेत कई दिग्गज नेता इन दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं

Updated On: Dec 15, 2018 05:26 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान, MP के CM के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे गैर-BJP बड़े नेता

तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत और बीजेपी की हार ने महागठबंधन में भी कुछ जान फूंक दी है. इसी के साथ एक बार फिर से कांग्रेस के साथ महागठबंधन की तैयारी शुरू हो गई है. गैर बीजेपी पार्टी के कई दिग्गज नेताओं का मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने की खबर इस बात पर ठप्पा लगाने के लिए काफी है.

एएनआई के मुताबिक शरद पवार, शरद यादव, एम के स्टालिन, तेजस्वी यादव, अखिलेश यादव, मायावती, अरविंद केजरीवाल समेत कई दिग्गज नेता इन दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं. विपक्ष के चेहरे के तौर पर उभरने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनके परिवार के किसी सदस्य की तबीयत खराब होने के चलते इस समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगी. लेकिन कई दिग्गज नेता 17 दिसंबर को होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

कांग्रेस ने दर्ज की थी तीन राज्यों में जीत

हालांकि राजनीति के जानकारों की मानें तो वह पहले ही भविष्यवाणी कर चुके हैं कि तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत उसके लिए संजीवनी के समान है. गौरतलब है कि देश भर से लगभग साफ हो चली कांग्रेस ने पिछले दिनों हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में से तीन में जीत हासिल की. खास बात यह है कि कांग्रेस ने जिन राज्यों में जीत दर्ज की उनमें बीजेपी सत्ता में थी.

इस जीत से न सिर्फ कांग्रेस का मनोबल बढ़ा है. बल्कि जो क्षेत्रीय पार्टियां कांग्रेस को छोड़, उसके बगैर ही महागठबंधन बनाने की तैयारी में थी. उन्हें भी अपने फैसलों पर दोबारा सोचना पड़ रहा है. इस बात पर जो हल्का-फुल्का संशय है वह भी 17 दिसंबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में साफ हो जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi