S M L

ब्राह्मणों को भिखारी कहने पर ओडिशा के कृषि मंत्री बर्खास्त

मंत्री ने कहा था कि राज्य के किसी भी हिस्से में कोई आदिवासी भीख नहीं मांग रहा, जबकि बस पड़ाव जैसे स्थानों पर ब्राह्मणों को भीख मांगते कोई भी देख सकता है

Updated On: Dec 23, 2017 12:06 PM IST

Bhasha

0
ब्राह्मणों को भिखारी कहने पर ओडिशा के कृषि मंत्री बर्खास्त

एक बार फिर ओडिशा के कृषि मंत्री दामोदर राउत के बोल बिगड़ गए. उन्होंने ब्राह्मणों को भिखारी कर दिया. फिर क्या था, अमूमन राजनैतिक रूप से शांत रहनेवाले ओडिशा में खलबली मच गई. संभावित नुकसान को देखते हुए सीएम नवीन पटनायक ने मंत्री को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

पटनायक ने संवाददाताओं से कहा, ‘किसी भी जाति, नस्ल या धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले किसी व्यक्ति को मैं सख्ती से नामंजूर करता हूं. मैंने डॉ (दामोदर) राउत को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया है.’ राउत बीजू जनता दल (बीजेडी) के उपाध्यक्ष भी हैं.

पटनायक ने कहा, ‘उनकी बर्खास्तगी को स्वीकार करने के लिए माननीय राज्यपाल को शाम में एक पत्र भी भेजा गया.’ हालांकि, राउत इस पर प्रतिक्रिया जाहिर करने के लिए उपस्थित नहीं हो सके क्योंकि वो अपने निर्वाचन क्षेत्र से दूर थे.

दामोदर राउत बीजेडी के उपाध्यक्ष भी हैं, सात बार विधायक रहे हैं

गौरतलब है कि उन्होंने 17 दिसंबर को मल्कानगिरि में एक कार्यक्रम में ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अपमानजक टिप्पणी की थी, जिसके बाद राज्यव्यापी प्रदर्शन हुए थे.

पारादीप से 75 वर्षीय विधायक ने कहा था, ‘राज्य के किसी भी हिस्से में कोई आदिवासी भीख नहीं मांग रहा, जबकि बस पड़ाव जैसे स्थानों पर ब्राह्मणों को भीख मांगते कोई भी देख सकता है.’

राज्य में ब्राह्मणों की आबादी नौ फीसदी है. उन्होंने विभिन्न स्थानों पर धरना प्रदर्शन किया था. गौरतलब है कि सात बार के विधायक राउत पहले भी विवादों में रहे हैं. उन्होंने अक्टूबर में बीजेपी की एक महिला नेता और आंगनबाड़ी सेविकाओं के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi