S M L

ओडिशा: CM नवीन पटनायक ने किया बड़ा ऐलान, कहा- लोकसभा चुनाव में 33% टिकट महिलाओं को दिए जाएंगे

केंद्रपाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी बीजेडी लोकसभा चुनाव में महिलाओं को 33 फीसदी सीटें देगी

Updated On: Mar 10, 2019 01:53 PM IST

FP Staff

0
ओडिशा: CM नवीन पटनायक ने किया बड़ा ऐलान, कहा- लोकसभा चुनाव में 33% टिकट महिलाओं को दिए जाएंगे

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान होने में अब बस कुछ घंटे बाकी हैं. इससे पहले ही लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चुनावी रैली में बड़ी घोषणा कर दी है. केंद्रपाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी बीजेडी लोकसभा चुनाव में महिलाओं को 33 फीसदी सीटें देगी. एएनआई के मुताबिक, केंद्रपाड़ा में एक चुनावी रैली में ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने बीजेडी पार्टी के लिए लोकसभा सीटों के आवंटन में महिलाओं के लिए 33 फीसदी कोटा की घोषणा की. इसका मतलब हुआ कि बीजेडी की पूरी सीट में से 33 फीसदी सीटें महिलाओं को दी जाएंगी.

बता दें कि पटनायक इससे पहले राज्य विधानसभा में संसद और विधानसभा में महिलाओं को 33% आरक्षण देने का प्रस्ताव रख चुके हैं. उन्होंने कहा था कि ओडिशा को लेकर यह समर्पण दिखाना चाहिए कि यहां महिलाएं सशक्त हैं और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे रही हैं. इससे पहले ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री हेमानंद बिसवाल की बेटी एवं कांग्रेस नेता सुनीता बिसवाल बीते शनिवार को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल में शामिल हो गईं. इससे महज दो दिन पहले ही कांग्रेस ने घोषणा की थी कि पार्टी आगामी चुनावों के लिए एक परिवार एक टिकट की नीति का सख्ती से पालन करेगी.

सुंदरगढ़ जिला कांग्रेस की पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष सुनीता बिसवाल मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की मौजूदगी में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बीजू जनता दल में शामिल हुईं. इस मौके पर नवीन पटनायक ने कहा था- मैं खुश हूं कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमानंद बिसवाल की बेटी श्रीमती सुनीता बिसवाल अपने समर्थकों के साथ हमारी पार्टी में शामिल हुईं. मैं उन सभी का पार्टी में स्वागत करता हूं. मुझे यकीन है कि वह बीजू जनता दल को और मजबूत बनाएंगे. सुनीता ने कहा कि उन्होंने अपने ससुराल पक्ष के लोगों से सलाह लेने के बाद ही पार्टी में शामिल होने का फैसला किया था. उन्होंने कहा था क्योंकि मेरे पिता कांग्रेस में हैं, मैं पार्टी छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi