S M L

ओडिशा उपचुनाव नतीजा: BJP को पछाड़कर 42 हजार वोटों से जीती BJD

बीजेडी की तरफ से रीता साहू तो वहीं बीजेपी की तरफ से अशोक पनीगढ़ी के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही थी मगर ऐसा नहीं हुआ.

Updated On: Feb 28, 2018 04:41 PM IST

FP Staff

0
ओडिशा उपचुनाव नतीजा: BJP को पछाड़कर 42 हजार वोटों से जीती BJD

ओडिशा के बीजेपुर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की नताजों की घोषणा हो चुकी है. 21 चरणों की मतगणना में बीजेडी की उम्मीदवार रीता साहू ने 1,02,871 वोटों से जीत हासिल कर ली है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के अशोक पनीगढ़ी के पाले में केवल 60,039 वोट ही आए पाए, इधर कांग्रेस भी 10,274 वोटों में ही सिमट कर रह गई. इसका मतलब बीजेडी ने बीजेपी और कांग्रेस को पछाड़कर 41, 933 वोटो से जीत हासिल की है.

शुरुआत से ही पहले नंबर पर रही बीजेडी ने 20वें राउंड तक पहले नंबर की जगह बरकरार रखी.  वहीं बीजेपी दूसरे नंबर पर रही. इधर कांग्रेस भी तीसरे नंबर से ऊपर नहीं उठ पाई.

दसवें राउंड के बाद बीजेडी 21 हजार वोटों की बढ़ोतरी के साथ बीजेपी से आगे थी. वहीं कांग्रेस तीसरे नंबर पर बनी हुई थी.

8वें राउंड के बाद बीजेडी की उम्मीदवार रीता साहू 45,044 वोटों के साथ आगे चल रही थी वहीं बीजेपी के पाले में 25,989 वोट थे तो वहीं कांग्रेस के पाले में कुल 2,263 वोट आ पाए थे.

उपचुनाव के नतीजे बुधवार दोपहर को 3 बजे घोषित हुए. बीजेपुर विधानसभा सीट के लिए 24 फरवरी को वोट डाले गए थे जिसमें 72 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी.

बीजेडी की तरफ से रीता साहू  को तो वहीं बीजेपी की तरफ से अशोक पनीगढ़ी और कांग्रेस की तरफ से प्रणय साहू को उम्मीदवार बनाया गया है. एक तरफ जहा बीजेपी औ बीजेडी के बीच इस उपचुनाव में कड़ी टक्कर मानी जा रही है, तो वहीं सत्ताधारी बीजेडी  के लिए ये सीट प्रतिष्ठा का विषय बन चुकी है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi