S M L

सीएम पद से इस्तीफे के बाद वसुंधरा राजे को 13 नंबर बंगला आवंटित

राजस्थान में बीजेपी की सरकार में मुख्यमंत्री रही वसुंधरा राजे के जरिए अपने पद से इस्तीफे के बाद नया बंगला आवंटित कर दिया गया है.

Updated On: Dec 13, 2018 09:13 PM IST

Bhasha

0
सीएम पद से इस्तीफे के बाद वसुंधरा राजे को 13 नंबर बंगला आवंटित

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अपनी सरकार बनाने जा रही है. वहीं बीजेपी की सरकार में मुख्यमंत्री रही वसुंधरा राजे के जरिए अपने पद से इस्तीफे के बाद नया बंगला आवंटित कर दिया गया है. जयपुर में सिविल लाइंस स्थित चर्चित 13 नंबर बंगला निर्वतमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को आवंटित कर दिया है.

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कांग्रेस में जारी विचार विमर्श के बीच यह फैसला लिया गया है. विभाग के आदेश के मुताबिक उसने मंत्रिमंडल सचिवालय के फरवरी 2013 के आदेश के तहत 13 नंबर बंगला निवर्तमान मुख्यमंत्री को बिना किसी शुल्क के आवंटित किया है. इसमें यह भी कहा गया है कि विभाग का यह आदेश जयपुर हाई कोर्ट में लंबित रिट याचिका मामले के अधीन रहेगा.

राजस्थान में मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास बंगला नंबर आठ है. लेकिन निर्वतमान मुख्यमंत्री राजे 13 नंबर बंगले में ही रह रही थीं. दरअसल, वसुंधरा राजे ने दो सरकारी बंगला रखा था. जिस पर उनके कार्यकाल के दौरान खूब विवाद रहा. उस समय बीजेपी के ही तत्कालीन वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी ने इसका विरोध करते हुए उनसे 13 नंबर बंगला खाली कराने की मांग की थी.

वहीं राजस्थान में पांच साल बाद कांग्रेस की वापसी हुई है. इस बार बीजेपी को राजस्थान की जनता ने सिरे से नकार दिया.

यह भी पढ़ें:

वसुंधरा राजे के इस्तीफे के बाद देश में बची सिर्फ एक महिला मुख्यमंत्री, जानिए कौन है वो...

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में कम हुई महिला विधायकों की संख्या

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi