S M L

TDP ने मिलाया कांग्रेस से हाथ, पत्नी ने एनटी रामाराव के पुनर्जन्म लेने की जताई इच्छा

बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के बीच गठबंधन हो गया है.

Updated On: Nov 04, 2018 04:56 PM IST

FP Staff

0
TDP ने मिलाया कांग्रेस से हाथ, पत्नी ने एनटी रामाराव के पुनर्जन्म लेने की जताई इच्छा
Loading...

बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के बीच गठबंधन हो गया है. इस गठबंधन को लेकर टीडीपी के संस्थापक एनटी रामाराव की पत्नी ने अपने मृत पति को तेलुगू लोगों के आत्म सम्मान को बहाल करने के लिए उनके पुनर्जन्म लेने की प्रार्थना की है.

एक अनूठे विरोध में एनटी रामाराव की विधवा पत्नी लक्ष्मी पार्वती ने हैदराबाद में एनटीआर की 'समाधि' में एक चार पन्नों का पत्र रखा है. जिसमें उनसे वापस आने के लिए कहा गया है. पार्वती इस तथ्य से परेशान हैं कि टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस से हाथ मिलाने का फैसला किया है. 2014 में वाईएसआर कांग्रेस में शामिल होने वाली पार्वती ने आरोप लगाया कि टीडीपी को कांग्रेस के चरणों में ले जाकर नायडू ने बरसों पुरानी विचारधारा छोड़ दी है.

पत्र में पार्वती ने लिखा है कि व्यक्तिगत लाभ के लिए नायडू के इस फैसले से करोड़ों अनुयायियों और एनटीआर के प्रशंसकों को धक्का लगा है. पार्वती ने कहा है कि वो उस दिन का इंतजार कर रही हैं जब आंध्र प्रदेश के लोगों को उनका खोया हुआ सम्मान वापस हासिल होगा.

दरअसल, एक दौर में आंध्र प्रदेश की राजनीति से कांग्रेस के वजूद को खत्म करने के इरादे से ही टीडीपी का गठन किया गया था. फिल्म अभिनेता से नेता बने एनटी रामाराव ने टीडीपी का गठन किया था. लेकिन जिसके विरोध में टीडीपी की नींव रखी गई थी अब टीडीपी के जरिए उसी से हाथ मिला लिया गया है. चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर साल 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को मात देने के लिए साथ आने का फैसला किया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi