S M L

अब मनमोहन ने भी कहा हिमाचल, गुजरात में कड़ी मेहनत कर रहे हैं राहुल गांधी

सिंह ने कहा कि राजनीति एक ऐसा पेशा है जिसमें कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता और कोई व्यक्ति इसमें सिर्फ प्रयास ही कर सकता है

Bhasha Updated On: Nov 18, 2017 05:20 PM IST

0
अब मनमोहन ने भी कहा हिमाचल, गुजरात में कड़ी मेहनत कर रहे हैं राहुल गांधी

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि राहुल गांधी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसका परिणाम गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में देखने को मिलेगा.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए उम्मीद जताई कि पार्टी इन चुनावों में विजयी होगी. सिंह ने कहा कि राजनीति एक ऐसा पेशा है जिसमें कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता. व्यक्ति इसमें सिर्फ प्रयास ही कर सकता है.

वे एर्नाकुलम के सेंट टेरेसा कॉलेज में ‘भारत में वृहत् आर्थिक विकास: नीति आयाम’ विषय पर एक संगोष्ठी के अलग संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

राजनीति में अनुमान लगाना मुश्किल है 

उन्होंने हिमाचल प्रदेश और बीजेपी शासित गुजरात में कांग्रेस की जीत की संभावनाओं पर एक सवाल के जवाब में कहा, ‘मेरा मानना है कि हमारे उपाध्यक्ष राहुल गांधी बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि उनकी कोशिशों को जीत का ताज मिलेगा.'

लेकिन राजनीति एक ऐसा पेशा है जिसके बारे में कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता. किसी को कुछ पता नहीं होता. व्यक्ति केवल प्रयास करता है.

सिंह ने कहा कि वे ये भविष्यवाणी नहीं कर सकते कि क्या जीएसटी को लागू करने और नोटबंदी के बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ लोगों का गुस्सा चुनाव में भी दिखाई देगा या नहीं.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘बस मैं उम्मीद कर सकता हूं. मैं कोई भविष्यवक्ता नहीं हूं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi