S M L

अलीगढ़ के एक कॉलेज के टॉयलेट में मिली जिन्ना की तस्वीर

अलीगढ़ मुस्लिम कॉलेज से जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर पहले से विवाद चल रहा है, ऐसे में इस हरकत से माहौल और बिगड़ सकता है

Updated On: May 05, 2018 06:44 PM IST

FP Staff

0
अलीगढ़ के एक कॉलेज के टॉयलेट में मिली जिन्ना की तस्वीर

अलीगढ़ मुस्लिम कॉलेज में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद और बढ़ता जा रहा है. शनिवार को शहर के एक कॉलेज के टॉयलेट में जिन्ना की तस्वीर चिपकी मिली है.

इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि कुछ कुछ अज्ञात लोगों ने डीएस कॉलेज के पुरुष शौचालयों में जिन्ना की कई तस्वीरें चिप्का दी थी. सफाईकर्मी जब शनिवार सुबह वहां पहुंचे, तो उनकी इस पर नजर पड़ी और उन्होंने अधिकारियों को इसकी खबर दी. वहीं कॉलेज प्रशासन भी खबर सुनते ही तुरंत हरकत में आया और तस्वीर को तुरंत वहां से हटाया गया.

डीएस कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. हेम प्रकाश कहते हैं, 'बाहर के कुछ लोग आए थे और कॉलेज परिसर के अंदर तस्वीर लगा गए थे. यह माहौल बिगाड़ने के लिए की गई हरकत लगती है. हम इसका समर्थन नहीं करते और जैसे ही हमने इसे देखा, तुरंत वहां से हटा दिया.'

पहले से चल रहा है विवाद?

इससे पहले बुधवार को कैंपस से मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग पर दक्षिणपंथी छात्र संगठनों के सदस्यों और यूनिवर्सिटी के छात्रों के बीच जमकर हंगामा हुआ था. एएमयू के एक प्रवक्ता के मुताबिक, हिन्दू युवा वाहिनी के ये कार्यकर्ता बेहद आपत्तिजनक और भड़काऊ नारे लगा रहे थे. इस कारण छात्रों के साथ उनकी झड़प हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi