S M L

नोटबंदी: पुलिस की धरपकड़ से धन कुबेर हो रहे हैं बेनकाब

दिल्ली पुलिस ने ग्रेटर कैलाश इलाके के एक लॉ फर्म से 13.65 करोड़ रुपए जब्त किए हैं

Updated On: Dec 11, 2016 05:56 PM IST

Ravishankar Singh Ravishankar Singh

0
नोटबंदी: पुलिस की धरपकड़ से धन कुबेर हो रहे हैं बेनकाब

पूरे देश में नए और पुराने नोटों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.  एक तरफ प्रशासन सख्त है तो दूसरी तरफ धंधे में शामिल लोग भी किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं. धरपकड़ की इस पुलिसिया मुहिम में बड़े-बड़े धनकुबेरों के नाम सामने आ रहे हैं.

इसी क्रम में दिल्ली पुलिस ने ग्रेटर कैलाश इलाके की एक लॉ फर्म से 13.65 करोड़ रुपए जब्त किए हैं. जब्त नोटों में 2.6 करोड़ रुपए नए नोट हैं. फर्म का मालिक फरार हो गया है.

शनिवार रात दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम ने लॉ फर्म पर छापा मारा था. जिस समय क्राइम ब्रांच की टीम फर्म पर रेड करने पहुंची उस वक्त फर्म बंद थी. रेड के वक्त कंपनी का सिर्फ केयर टेकर फर्म में मौजूद था.

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि कंपनी के केयर टेकर से पूछताछ के बाद और सुराग मिल सकते हैं. दिल्ली पुलिस फर्म के मालिक रोहित टंडन की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है.

जिस दफ्तर से पैसे की बरामदगी हुई है, उस दफ्तर की निगरानी के लिए कई सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. दफ्तर के बांउड्रीवॉल पर कटीले तार भी लगाए गए थे.

क्राइम ब्रांच का कहना है कि फर्म मालिक रोहित टंडन के मामले में क्राइम ब्रांच को लगातार इनपुट मिल रहे थे. पुलिस को शक है कि रोहित कमीशन ले कर लोगों से पुराने पैसे लेकर नई करेंसी दे रहा था. पुलिस ये पता लगाने में जुटी हुई है कि कौन-कौन लोग इस धंधे में रोहित को मदद कर रहे थे. पुलिस हवाला एंगल से भी मामले की तहकीकात कर रही है.

टी एंड टी लॉ फर्म नाम की इस कंपनी पर 2 महीने पहले भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का रेड हुई थी. फर्म के मालिक रोहित टंडन पर उस समय 125 करोड़ रुपए का बेनामी संपत्ति रखने का खुलासा हुआ था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi