S M L

'कर्नाटक ही नहीं देश भर के मुसलमान राम मंदिर निर्माण के खिलाफ नहीं'

कर्नाटक सरकार में मंत्री ज़मीर अहमद खान ने कहा, 'राम मंदिर बनाइए, लेकिन हमारी जो मस्जिद गिरा दी गई थी, वह भी दोबारा बननी चाहिए'

Updated On: Nov 10, 2018 04:45 PM IST

FP Staff

0
'कर्नाटक ही नहीं देश भर के मुसलमान राम मंदिर निर्माण के खिलाफ नहीं'

कर्नाटक में आयोजित हुए टीपू जयंती समारोह के दौरान मंत्री ज़मीर अहमद खान ने राम मंदिर निर्माण को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि मुसलमान राम मंदिर के खिलाफ नहीं है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार कांग्रेस नेता ने 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक कारणों से राम मंदिर का मुद्दा उठाने के लिए बीजेपी पर निशाना साधा और कहा, न केवल कर्नाटक बल्कि पूरे देश का मुसलमान राम मंदिर निर्माण के विरूद्ध नहीं है. राम मंदिर बनाइए, लेकिन हमारी जो मस्जिद गिरा दी गई थी, वह भी दोबारा बननी चाहिए. हम राम मंदिर के खिलाफ नहीं हैं, हम बस अपना अधिकार मांग रहे हैं.

खान ने कहा कि वो किसी भी कीमत पर शांति चाहते हैं. हालांकि उन्होंने संवाददाताओं से ये भी कहा कि अभी इस मुद्दे पर बात करने से कोई फायदा नहीं है, क्योंकि मामले का फैसला तो सुप्रीम कोर्ट को करना है. अचानक से उन्हें राम मंदिर का निर्माण करना चाहते हैं. पिछले साढ़े चार साल से क्या कर रहे थे ये? अब जब लोकसभा चुनाव में पांच-छह दिन बचे हैं, तो उन्हें राम मंदिर और बाबरी मस्जिद याद आ गया.

कुछ दिनों पूर्व ही कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री रोशन बेग ने ये सवाल किया था, 'राम मंदिर का निर्माण भारत मं नहीं होगा तो क्या पाकिस्तान में होगा? मुस्लिम समुदाय अपने हिंदू भाइयों की भावनाओं का आदर करता है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi