S M L

नवजोत सिंह सिद्धू पर गिरी गाज, तो इन सांसदों पर भी उठ सकती है आवाज

मंत्रीयों के लिए इस तरह शूटिंग में व्यस्त रहना क्या उचित है

Updated On: Mar 22, 2017 11:46 PM IST

FP Staff

0
नवजोत सिंह सिद्धू पर गिरी गाज, तो इन सांसदों पर भी उठ सकती है आवाज

पंजाब चुनावों के बाद विधानसभा में क्रिकेटर और टीवी कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू के कैबिनेट मंत्री बन जाने के बाद एक नई बहस शुरू हो गई है.

दरअसल सिद्धू के टीवी पर कपिल शर्मा शो और आईपीएल जैसे खेलों में दिखाई देने के चलते यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या एक मंत्री के लिए इस तरह शूटिंग में व्यस्त रहना उचित है? सवाल यह भी है कि क्या ये लाभ के पद का मामला नहीं है.

sidhu

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले में कानूनी जानकारी लेने के बाद ही कोई फैसला लेने का निर्णय किया है. हालांकि सिद्धू पहले ही ये घोषणा कर चुके हैं कि वो टीवी पर आना नहीं छोड़ेंगे क्योंकि वो उनका पसंदीदा काम है और लोग उन्हें पसंद करते हैं.

न्यूज 18 हिंदी आपके सामने ला रहा है ऐसे ही सांसदो या विधायकों की लिस्ट जिन्होनें संसद या विधानसभा में रहते हुए कैमरे पर अपने हुनर दिखाए हैं और सिद्धू पर आने वाले फैसले से उनपर प्रभाव पड़ सकता है.

किरण खेर

सांसदो में बॉलीवुड में सबसे ज्यादा सक्रिय मानी जाने वाली अभिनेत्री हैं बीजेपी की किरण खेर. 2014 लोकसभा चुनावों में चंडीगढ़ से सांसद बनीं किरण दो फिल्मों में बड़े किरदारों में नजर आई हैं. 2014 में आई फिल्म खूबसूरत और टोटल सियापा में वो दिखाई दी थीं और इसके साथ ही वो कलर्स के लोकप्रिय रिएलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट में दिखाई देती रही हैं. ऐसे में किसी कानूनी पेंच के सामने आ जाने से किरण खेर के लिए समस्याएं खड़ी हो सकती हैं.

kiran-kher

परेश रावल

अहमदाबाद पूर्व से सांसद परेश रावल चुनाव जीतने के बाद दो फिल्मों में दिखाई दिए हैं, धर्म संकट में (2015) और वेलकम बैक (2015) में, एक प्रेस कांफ्रेंस में पूछे गए सवाल पर परेश रावल ने कहा था कि वो इन फिल्मों के लिए चुनावों से पहले तिथि दे चुके थे और किसी निर्माता का पैसा डुबाना भी ठीक नहीं होता. फिलहाल परेश रावल संजय दत्त के जीवन पर बन रही बायोपिक 'दत्त' में संजय के पिता और अभिनेता - सांसद सुनील दत्त का किरदार निभा रहे हैं.

paresh

भगवंत मान

आम आदमी पार्टी के संगरुर से सांसद भगवंत मान एक पंजाबी कॉमेडियन और कलाकार हैं लेकिन पंजाब में इक्का दुक्का सार्वजनिक मंचों को छोड़कर उन्होंने किसी अन्य फिल्म या टीवी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया है.

bhagwant-mann1

मनोज तिवारी

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और गायक मनोज तिवारी दिल्ली से सांसद हैं. अगर सिद्धू के टेलीविजन में काम करने पर रोक लगती है तो मनोज तिवारी पर भी सवाल उठेंगे. हालांकि संसदीय मामलों के जानकार बताते हैं कि सांसदों को फिल्मों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों इत्यादि का हिस्सा बनने की रोक नहीं है. लेकिन किसी सांसद के मंत्री बन जाने की स्थिति में उन्हें काम की इजाजत नहीं है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी भी 2009 से किसी फिल्म से जुड़े नहीं हैं.

Manoj-Tiwari

हेमा मालिनी

2014 के लोकसभा चुनावों में मथुरा से जीत कर सांसद बनीं हेमा मालिनी अभी भी टीवी विज्ञापनों या इक्का-दुक्का नृत्य समारोह में मंच पर दिखी हैं. क्योंकि हेमा किसी मंत्रालय से सीधे तौर पर नहीं जुड़ी हैं और किसी कमर्शियल फिल्म को नहीं कर रही हैं ऐसे में उनके संसदीय काम को इससे प्रभाव नहीं पड़ रहा है.

hemamay29

शत्रुघ्न सिन्हा

2009 और 2014 चुनावों में पटना साहिब सीट पर जीत कर आने वाले शॉटगन ने मंत्री रहते हुए सिर्फ 2004 में आई फिल्म 'आन - मेन एट वर्क' में काम किया था. सांसद रहते हुए वो मुख्य रोल में सिर्फ रक्त चरित्र 2010 और इक्का दुक्का फिल्मों में गेस्ट रोल में दिखाई दिए थे. इसके बाद शॉटगन ने फिल्मों से किनारा कर लिया है और वो फुलटाइम पॉलिटिशियन बन गए हैं.

shatrughan-sinha

बाबुल सुप्रियो

2014 लोकसभा चुनावों में बीजेपी के युवा सेलिब्रेटी बाबुल सुप्रियो राज्य मंत्री हैं और वो इस दौरान किसी फिल्म का हिस्सा नहीं रहे हैं और न ही इस बीच उन्होंने कोई एलबम निकाला है. हालांकि 2014 में मंत्री बने बाबुल की पहली हिंदी फिल्म जो भी कारवाल्हो 2014 में ही आई थी, लेकिन इसकी शूटिंग बाबुल पहले ही कर चुके थे.

Babul-Supriyo

साभार न्यूज18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi