S M L

कर्नाटक: कांग्रेस MLA ने पार्टी के दावे को बताया गलत, नहीं आया पत्नी को किसी का फोन

हेब्बर ने अपने पोस्ट में लिखा है कि उन्हें काफी देरी से पता चला कि मीडिया में उनकी पत्नी और बीजेपी नेताओं के बीच बातचीत की चर्चा है. हेब्बर ने लिखा कि ऑडियो में जो आवाज है वह उनकी पत्नी की नहीं है और उनकी पत्नी को बीजेपी की तरफ से कोई फोन नहीं आया है

FP Staff Updated On: May 21, 2018 03:22 PM IST

0
कर्नाटक: कांग्रेस MLA ने पार्टी के दावे को बताया गलत, नहीं आया पत्नी को किसी का फोन

कर्नाटक में सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस ने पिछले दिनों एक ऑडियो जारी कर दावा किया था कि बीजेपी ने उनकी पार्टी के येल्लापुर विधायक शिवराम हेब्बर की पत्नी को फोन किया था और लालच दिया था. अब हेब्बर ने कांग्रेस के दावों को झुठलाते हुए एक फेसबुक पोस्ट किया है.

हेब्बर ने अपने पोस्ट में लिखा है कि उन्हें काफी देरी से पता चला कि मीडिया में उनकी पत्नी और बीजेपी नेताओं के बीच बातचीत की चर्चा है. हेब्बर ने लिखा कि ऑडियो में जो आवाज है वह उनकी पत्नी की नहीं है और उनकी पत्नी को बीजेपी की तरफ से कोई फोन नहीं आया है. उन्होंने लिखा कि ऑडियो फर्जी और वह इस तरह की राजनीति की निंदा करते हैं.

अपनी पोस्ट में हेब्बर ने दोबारा मौका देने के लिए हेब्बर की जनता का धन्यवाद किया और कहा कि वह उनके लिए काम करते रहेंगे.

कर्नाटक विधानसभा में 104 सीटें जीतकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी. वहीं कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 38 सीटों पर जीत मिली थी. नतीजे आने के बाद जेडीएस-कांग्रेस ने गठबंधन कर लिया और सरकार बनाने का दावा पेश किया. वहीं बीजेपी ने भी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश किया. राज्यपाल ने 116 विधायकों वाले गठबंधन को मौका देने की बजाए बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया.

इसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर अपने विधायकों को पैसों और पद का लालच देकर खरीदने की कोशिश का आरोप लगाया. कांग्रेस खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी, बीजेपी विधायक श्रीरामुलु और येदियुरप्पा के कथित ऑडियो क्लिप जारी किए जिनमें वे कांग्रेस विधायकों को लालच देने की कोशिश कर रहे थे.

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक विधानसभा में शनिवार शाम चार बजे फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया था. येदियुरप्पा को शक्ति परीक्षण से ठीक पहले इस्तीफा दे दिया. अब कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनेगी. एचडी कुमारस्वामी बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं.

कांग्रेस ने दी सफाई

हालांकि कांग्रेस ने हेब्बर के इस पोस्ट के बाद यह सफाई दी है कि उसने कभी भी यह दावा नहीं किया कि टेप में जो महिला की आवाज है वो हेब्बर की पत्नी की है. कांग्रेस के एमएलसी और प्रवक्ता वीएस उगरप्पा ने न्यूज18 से कहा कि यह स्टिंग ऑपरेशन करने वाली महिला की आवाज है. यह महिला हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों से सहमत है और जब उसे पैसे का ऑफर दिया गया, उसने हमारे साथ यह ऑडियो शेयर किया. सच्चाई यह है कि हमने वैसे बीजेपी नेताओं को फांसने के लिए यह किया जो हमारे विधायकों को तोड़ना चाह रहे थे.

कांग्रेस ने दावा किया कि उसके पास येदियुरप्पा और जनार्दन रेड्डी समेत कई बीजेपी नेताओं के ऐसे 20 ऑडियो क्लिप हैं, जिसमें वे कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने की कोशिश करते हुए सुने जा सकते हैं.

(न्यूज18 के लिए दीपा बालाकृष्णन की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi