S M L

गैर-भाजपाई दलों को एकजुट होकर आंदोलन छेड़ना होगा: आरजेडी

कर्नाटक में राज्यपाल द्वारा येदियुरप्‍पा को शपथ दिलाए जाने पर विपक्षी आरजेडी ने कहा कि गैर भाजपाई दलों को इससे सीख लेकर राष्ट्रीय स्तर पर विकल्प खड़ा करने के लिए आंदोलन छेड़ना होगा

Bhasha Updated On: May 17, 2018 04:04 PM IST

0
गैर-भाजपाई दलों को एकजुट होकर आंदोलन छेड़ना होगा: आरजेडी

कर्नाटक में राज्यपाल द्वारा बीएस येदियुरप्‍पा को शपथ दिलाए जाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर लोकतंत्र को खतरे में डालने का आरोप लगाते हुए विपक्षी आरजेडी ने गुरुवार को कहा कि गैर भाजपाई दलों को इससे सीख लेकर राष्ट्रीय स्तर पर विकल्प खड़ा करने के लिए आंदोलन छेड़ना होगा.

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने पटना में संवाददाओं से कहा कि बीजेपी नेता येदियुरप्‍पा को कर्नाटक के 25वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई है और इस तरह केंद्र में सत्तासीन बीजेपी ने संवैधानिक प्रावधानों और परंपराओं की धज्जियां उड़ाकर लोकतंत्र को खतरे में डाला है.

उन्होंने कहा कि इससे सीख हासिल कर गैर-भाजपाई दलों को राष्ट्रीय स्तर पर विकल्प खड़ा करने और बीजेपी को उखाड़ फेंकने के लिए एकजुट होकर आंदोलन छेड़ना होगा.

रघुवंश ने राज्यपाल वजूभाई वाला द्वारा येदियुरप्‍पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन की मोहलत दिए जाने की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि इससे विधायकों की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा मिलेगा .

उन्होंने केंद्र में सत्तासीन बीजेपी पर इस मामले में दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अगर कनार्टक में सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाता है तो ऐसे में गत वर्ष जुलाई महीने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अपने पद से त्यागपत्र दिए जाने के बाद बिहार में सबसे बड़े दल आरजेडी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए था.

आरजेडी नेता ने कहा, ‘अब इस भूल को सुधारकर आरजेडी को सरकार बनाने का मौका देते हुए उस समय हमारी पार्टी के साथ किए गए अन्याय के लिए देश की जनता से माफी मांगी जानी चाहिए.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi