S M L

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट

हार्दिक के खिलाफ ये वॉरंट 2016 के एक मामले में जारी हुआ है

Updated On: Oct 25, 2017 06:58 PM IST

FP Staff

0
गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट

खबर आ रही है कि हार्दिक पटेल के खिलाफ नॉन बेलेवल वॉरंट जारी हुआ है. 2016 में बीजेपी विधायक ऋषिकेश पटेल पर हमले के मामले में ये वॉरंट जारी हुआ है.

2016 में बीजेपी एमएलए ऋषिकेश पटेल की कार मेहसाना के विसनगर इलाके से गुजर रही थी तो उस पर पत्थरबाजी हुई थी. विसनगर पाटीदार आंदोलन समिति के सबसे खास इलाकों में से एक माना जाता है. ये वॉरंट हार्दिक के साथ-साथ लालजी पटेल के खिलाफ भी जारी हुआ है. हार्दिक पिछली तीन तारीखों पर अदालत में पेश नहीं हुए, जबकि लालजी पिछली एक तारीख पर पेश नहीं हुए हैं.

24 साल के हार्दिक अभी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं मगर अपने राजनीतिक प्रभाव के चलते चर्चा में हैं. जबसे उन्होंने कांग्रेस से हाथ मिलाया है, वो बीजेपी के निशाने पर हैं. इससे पहले उनकी होटल के कमरे में राहुल गांधी से कथित मुलाकात का सीसीटीवी फुटेज भी जारी हुआ था.

हार्दिक समेत उनके साथियों पर भाजपा विधायक ऋषिकेश पटेल के कार्यालय में तोड़-फोड़ करने का आरोप भी है. कोर्ट ने इस मामले में वारंट जारी किया है.

इससे पहले गुजरात सरकार ने पटेल आरक्षण आंदोलन के इस नेता के खिलाफ तिरंगे के अपमान करने का केस वापस ले लिया था. हार्दिक पर अक्टूबर 2015 में तिरंगे के अपमान का केस दर्ज हुआ था. चुनाव के माहौल में इस वॉरंट के जारी होने का क्या असर होगा देखना रोचक होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi