S M L

उपराष्ट्रपति चुनाव: वेंकैया और गोपालकृष्ण आज दाखिल करेंगे नामांकन

उपराष्‍ट्रपति पद के लिए मंगलवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है

Updated On: Jul 18, 2017 08:58 AM IST

FP Staff

0
उपराष्ट्रपति चुनाव: वेंकैया और गोपालकृष्ण आज दाखिल करेंगे नामांकन

सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान के बाद उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए सरगर्मियां बढ़ गई हैं. विपक्ष ने पिछले हफ्ते ही महात्मा गांधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी को उम्मीदवार बनाया था. इसके बाद सोमवार को एनडीए ने केंद्रीय मंत्री वेकैंया नायडू के नाम पर मुहर लगा दी. गोपालकृष्ण गांधी और वेंकैया दोनों ही मंगलवार को नामांकन करेंगे. बता दें कि मंगलवार नामांकन की आखिरी तारीख है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए सोमवार को वेंकैया नायडू के उम्मीदवार के बतौर चयन की जानकारी दी थी. इसके बाद मंगलवार 11 बजे वो अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष ने बताया कि इस बारे में एनडीए के सभी सहयोगियों को बताया गया है और सभी ने इसका स्वागत किया है. वेंकैया नायडू आज देश के वरिष्ठतम नेताओं में से एक हैं और इसलिए एनडीए के सभी दलों ने उनके नाम का स्वागत किया है.

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया और बैठक समाप्त होने के बाद शाह ने इसकी घोषणा की.

उधर गोपालकृष्ण गांधी के नामांकन से पहले जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, वह वेंकैया नायडू से बेहतर हैं. उधर, शिवसेना ने सोमवार को कहा था कि आतंकी याकूब मेमन को सपोर्ट करने वाले को उपराष्ट्रपति नहीं बनाना चाहिए. शिवसेना नेता संजय राउत ने आरोप लगाया था गोपाल कृष्ण गांधी ने मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन की पैरवी की थी.

बता दें कि उपराष्‍ट्रपति पद के लिए मंगलवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है. इसी दिन दोनों उम्मीदवार पर्चा दाखिल करेंगे. पांच अगस्‍त को मतदान होगा.

(न्यूज 18 से इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi