S M L

राहुल गांधी ही बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष, किसी और ने नहीं भरा नामांकन

रिटर्निंग अफसर एम रामचंद्रन ने बताया कि अध्यक्ष पद के चुनाव में राहुल के अलावा और किसी भी नेता ने पर्चा नहीं भरा है. स्क्रूटनी में राहुल गांधी के नाम को प्रस्तावित करने वाले कुल 89 दस्तावेज मिले हैं

FP Staff Updated On: Dec 05, 2017 05:26 PM IST

0
राहुल गांधी ही बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष, किसी और ने नहीं भरा नामांकन

यह तय हो गया है कि राहुल गांधी ही कांग्रेस के अगले अध्यक्ष होंगे. पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव में राहुल गांधी के सामने कोई दूसरा उम्मीदवार खड़ा नहीं हुआ है.

मंगलवार को रिटर्निंग अफसर एम रामचंद्रन ने बताया कि अध्यक्ष पद के चुनाव में राहुल के अलावा और किसी भी नेता ने पर्चा नहीं भरा है.

राहुल गांधी के नाम को प्रस्तावित करने वाले कुल 89 दस्तावेज मिले हैं. इन सभी में अध्यक्ष पद के लिए केवल राहुल गांधी का ही नाम प्रस्तावित किया गया है.

कांग्रेस पार्टी में अध्‍यक्ष पद के लिए 7 साल बाद चुनाव हो रहा है. राहुल गांधी ने सोमवार को इसके लिए अपना नामांकन भरा था. चुनाव में तय तारीखों के मुताबिक उनको 11 दिसंबर को निर्विरोध कांग्रेस अध्‍यक्ष चुन लिया जाएगा.

कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला ने हाल ही में राहुल गांधी के संदर्भ में कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर होने वाले चुनाव को लेकर सवाल उठाया था. शहजाद ने 30 नवंबर को किए अपने ट्वीट में कहा था कि पार्टी अध्यक्ष चुनाव का पूरा तरीका इस तरह से तैयार किया गया है कि राहुल गांधी ही अध्यक्ष बनें. इसका कारण सिर्फ यह है कि वह नेहरु-गांधी परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi