S M L

मनोहर पर्रिकर की सीट के लिए नहीं मिल रहा कोई उम्मीदवार

मनोहर पर्रिकर को बीजेपी की ओर से नवंबर 2014 में यूपी से राज्यसभा भेजा गया था. जिसके बाद उन्हें रक्षामंत्री बनाया गया

Updated On: Dec 26, 2017 05:13 PM IST

FP Staff

0
मनोहर पर्रिकर की सीट के लिए नहीं मिल रहा कोई उम्मीदवार

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद खाली हुई उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट के लिए बीजेपी को कोई दावेदार नहीं मिल रहा है. यूपी की इस राज्यसभा सीट के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है. 16 जनवरी 2018 को वोट डाले जाएंगे. लेकिन, अभी तक बीजेपी यह तय नहीं कर पाई है कि पर्रिकर की जगह पर यूपी से किसे राज्यसभा भेजा जाए.

मनोहर पर्रिकर को बीजेपी की ओर से नवंबर 2014 में यूपी से राज्यसभा भेजा गया था. जिसके बाद उन्हें रक्षामंत्री बनाया गया था. लेकिन, मार्च 2017 में उन्‍होंंने गोवा का सीएम बनने के बाद रक्षा मंत्री पद से इस्तीफा दिया, इससे ये राज्यसभा सीट खाली हो गई.

यूपी विधानसभा में 403 सीटों में से 325 सीटों के साथ बीजेपी बहुमत में है. इस स्थिति में बीजेपी कुल 10 में से 8 सीटों में अपने कैंडिडेट ला सकती है. फिलहाल पर्रिकर के इस्तीफे के बाद यूपी की खाली सीट के लिए बीजेपी को कोई ऐसा चेहरा नहीं मिल रहा, जिसे आगे लाया जा सके.

कोई बीजेपी नेता भी जल्दबाजी में महज ढाई साल के लिए राज्यसभा नहीं जाना चाहता. क्योंकि, इस सीट का कार्यकाल नवंबर 2020 में खत्म हो जाएगा. जबकि, छह महीने बाद राज्यसभा के 8 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. ऐसे में कोई भी बीजेपी नेता राज्यसभा में पूर्ण कार्यकाल के मौके को जल्दबाजी में गंवाना नहीं चाहता.

23 दिसंबर को चुनाव आयोग ने दिल्‍ली की तीन, त्रिपुरा की एक और उत्‍तर प्रदेश की एक सीट पर चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी की है. यूपी में राज्यसभा की खाली सीट के लिए मतदान 16 जनवरी को होगा. इस सीट पर नामांकन की अंतिम तिथि 29 दिसंबर है. लेकिन, टिकट के लिए बीजेपी में अभी तक कोई लॉबिंग नहीं हुई है.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi