S M L

प. बंगाल : विजयदशमी पर मूर्ति विसर्जन पर दीदी ने फिर लगाई रोक

मुहर्रम जुलूस को देखते हुए 30 सितंबर की शाम 6 बजे से लेकर 1 अक्टूबर तक मां दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन पर रोक लगाया है

Updated On: Aug 23, 2017 09:53 PM IST

FP Staff

0
प. बंगाल : विजयदशमी पर मूर्ति विसर्जन पर दीदी ने फिर लगाई रोक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए गए एक फैसले से देश की राजनीति गर्मा सकती है. ममता बनर्जी ने इस साल दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन पर रोक लगाने का आदेश दिया है.

1 अक्टूबर को मनाए जाने वाले मुहर्रम को देखते हुए दीदी ने 30 सितंबर की शाम 6 बजे से लेकर 1 अक्टूबर तक दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन पर रोक लगा दी है. जिसके बाद 2 अक्टूबर से मूर्तियों का विसर्जन किया जा सकता है. ममता ने मुहर्रम के जुलूसों को देखते हुए यह फैसला लिया है.

पिछले साल भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐसा ही आदेश जारी किया था. 2016 में विजयदशमी 11 अक्टूबर को पड़ा था. जबकि इसके अगले दिन यानी 12 तारीख को मुहर्रम था. सरकार के आदेश के बाद मां दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन पर रोक लगा दिया गया था. ममता सरकार के इस फैसले के खिलाफ कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी.

goddess durga

सुनवाई के दौरान कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार के मुहर्रम के चलते दुर्गा मूर्तियों के विसर्जन के लिए समय तय करने के फैसले को मनमाना करार दिया था. हाईकोर्ट ने सुनवाई में कहा था कि राज्‍य सरकार का यह आदेश अल्‍पसंख्‍यकों को खुश करने कि कोशिश दिखती है. कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि इससे पहले कभी विजयदशमी के मौके पर मूर्ति विसर्जन पर रोक नहीं लगाई गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi