live
S M L

पश्चिम बंगाल में मुहर्रम के दौरान नहीं होगा दुर्गा मूर्ति विसर्जन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के एक फैसले से फिर हुआ विवाद

Updated On: Aug 24, 2017 09:58 AM IST

FP Staff

0
पश्चिम बंगाल में मुहर्रम के दौरान नहीं होगा दुर्गा मूर्ति विसर्जन

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन को लेकर नया निर्देश जारी किया है. उन्होंने कहा है, 30 सितंबर की शाम छह बजे से लेकर एक अक्टूबर तक दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन नहीं किया जा सकेगा. इसकी वजह मुहर्रम का जुलूस होना बताया गया है.

ममता बनर्जी ने कहा, मुहर्रम के जुलुसों के चलते दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन पर यह रोक लगी है. श्रद्धालु 30 सितंबर विजयादशमी को शाम छह बजे तक ही दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन कर सकेंगे.

एक अक्टूबर को मोहर्रम है, जिसके 24 घंटे को छोड़कर 2,3,4 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन कर सकेंगे.

बीजेपी ने इस पर पलटवार किया है कि ममता बनर्जी वोटबैंक की राजनीति कर रही हैं. बीजेपी प्रवक्ता ने उन पर आरोप लगाया है कि वह एक खास समुदाय के वोट के लिए इस तरह का निर्णय ले रही हैं.

बता दें कि पिछले साल भी ममता बनर्जी ने विजयादशमी के मौके पर मूर्ति विसर्जन करने पर रोक लगाने का आदेश दिया था. उनके इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. इस पर कोर्ट ने ममता को फटकार लगाते हुए कहा था कि वह एक समुदाय को रिझाने जैसा प्रयास है. जस्टिस दीपांकर दत्ता की सिंगल बेंच ने साल 1982 और साल 1983 का उदाहरण देते हुए कहा, उस समय दशहरे के अगले दिन ही मुहर्रम था, लेकिन मूर्तियों के विसर्जन पर रोक नहीं लगी थी.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi