S M L

राफेल डील पर राहुल गांधी का वो भाषण जिससे संसद में 'भूकंप' आया

राहुल गांधी ने कहा, रक्षा मंत्री ने कहा कि राफेल डील पर फ्रांस के साथ एक गोपनीय संधि हुई है. इस बारे में जानने के लिए मैं फ्रांस के राष्ट्रपति से व्यक्तिगत रूप से मिला और पूछा कि क्या ऐसी कोई संधि हुई है. इस पर राष्ट्रपति ने कहा कि ऐसी कोई संधि नहीं हुई है

FP Staff Updated On: Jul 20, 2018 02:17 PM IST

0
राफेल डील पर राहुल गांधी का वो भाषण जिससे संसद में 'भूकंप' आया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में केंद्र सरकार पर देश की जनता से किए वादे पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब देने की मांग की.

कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल डील को लेकर भी पीएम मोदी पर करारा हमला बोला. उनके भाषण पर सत्तारूढ़ दल की ओर हंगामा किए जाने के बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित कर दी. बाद में फिर कार्यवाही शुरू हुई और राहुल गांधी ने सदन में अपनी बात रखी.

राहुल गांधी ने कहा, रक्षा मंत्री ने कहा कि राफेल डील पर फ्रांस के साथ एक गोपनीय संधि हुई है. इस बारे में जानने के लिए मैं फ्रांस के राष्ट्रपति से व्यक्तिगत रूप से मिला और पूछा कि क्या ऐसी कोई संधि हुई है. इस पर राष्ट्रपति ने कहा कि ऐसी कोई संधि नहीं हुई है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, देश का हर कोई जानता है कि प्रधानमंत्री की मार्केटिंग के लिए कितना पैसा खर्च हुआ है.

राहुल गांधी ने कहा, मैं पीएम को अभी हंसते हुए देख रहा हूं लेकिन उनके अंदर हैरानी की एक भावना है और वे मेरे से दूर देख रहे हैं. मैं इसे समझ सकता हूं. वे मेरे से नजर नहीं मिला पा रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री सच्चे नहीं हैं.

राहुल ने कहा कि पीएम का फर्ज बनता है कि वे दिल की बात देश को बताएं. देश में लोगों को मारा-पीटा जा रहा है. हत्या के आरोपियों को माला पहनाई जा रही है. पीएम मोदी और अमित शाह सत्ता छोड़ना नहीं चाहते. ये दोनों अलग तरह के नेता हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi