S M L

अविश्वास प्रस्ताव से पहले बीजेपी ने सांसदों को लंच और डिनर के लिए बुलाया

बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आश्वस्त है लेकिन इसके बावजूद वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है, बीजेपी के सारे सांसदों को गुरुवार और शुक्रवार को लंच-डिनर के लिए बुलाया गया है

FP Staff Updated On: Jul 19, 2018 04:06 PM IST

0
अविश्वास प्रस्ताव से पहले बीजेपी ने सांसदों को लंच और डिनर के लिए बुलाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को चार साल में पहली बार अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ रहा है. टीडीपी द्वारा लाए गए प्रस्ताव को लोकसभा स्पीकर से मंजूरी मिलने के बाद शुक्रवार को इस पर चर्चा होगी. चर्चा के बाद इस पर वोटिंग भी कराई जाएगी. अविश्वास प्रस्ताव ऐसे समय में लाया गया है जब सभी पार्टियां लोकसभा और इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुईं हैं.

बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आश्वस्त है लेकिन इसके बावजूद वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. बीजेपी के सारे सांसदों को गुरुवार और शुक्रवार को लंच-डिनर के लिए बुलाया गया है, ताकि उनकी उपस्थिति सुनिश्चित कराई जा सके. पार्टी ने इसके लिए व्हिप भी जारी किया है. अगर किसी सांसद ने पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर वोट किया तो उसके खिलाफ उचित कदम भी उठाया जाएगा.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, बीजेपी से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि बीजेपी अन्य पार्टियों से भी समर्थन के लिए बात कर रही है. उन्होंने कहा कि शिवसेना भी हमारा समर्थन करेगी. वो टीवी पर क्या बोल रहे हैं, वो मत सुनिए. कोई हमारा साथ नहीं छोड़ रहा है.

टीडीपी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने को लेकर अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. पार्टी के प्रस्ताव को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बुधवार को स्वीकार कर लिया. उसके बाद इस प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग के लिए शुक्रवार का दिन तय किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi