S M L

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव: BJD ने किया प्रस्ताव का बहिष्कार

बीजेडी के सांसद अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होने से पहले ही लोकसभा से बाहर निकल गए

Updated On: Jul 20, 2018 12:01 PM IST

FP Staff

0
मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव: BJD ने किया प्रस्ताव का बहिष्कार

बीजेडी के सांसद अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होने से पहले ही लोकसभा से बाहर निकल गए. बीजेडी का कहना है कि मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का कोई मतलब नहीं है. चर्चा से पहले लोकसभा में बीजेडी के संसदीय दल के नेता भतृहरि महताब ने कहा कि केंद्र सरकार पिछले 14 साल में ओडिशा के खिलाफ भेदभाव करती रही है. इसमें यूपीए का 10 साल का शासन भी शामिल है और मोदी सरकार के 4 साल भी. ओडिशा की जनता के लिए सदन में इस बहस का कोई मतलब नहीं है.

इसके पहले गुरुवार को पार्टी की तरफ से कहा गया था कि वो अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग का फैसला शुक्रवार को लेगी. हालांकि इसके पहले कहा जा रहा था कि टीडीपी ने जिस तरह से अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है उसमें इस बात की संभावना कम है कि बीजेपी इस मुद्दे पर विपक्ष के साथ जाएगी.

गुरुवार को बीजेडी के संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें पार्टी के सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहने को कहा गया था. उन्हें बोला गया था कि वोटिंग पर फैसला शुक्रवार सुबह को लिया जाएगा.

ओडिशा और आंध्रप्रदेश के बीच सिंचाई की कई परियोजनाओं की वजह से मतभेद हैं. पिछले दिनों ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी थी और उनसे ऐसे मसलों के समाधान निकालने की बात कही थी. बीजेडी के लोकसभा में 19 सांसद हैं. 19 सांसदों के साथ वो लोकसभा में पांचवी बड़ी पार्टी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi