S M L

पंजाब में 'आप' और कांग्रेस में किसी तरह का गठबंधन नहीं होगा: जाखड़

कर्नाटक के बाद बदली हुई स्थिति में ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि पंजाब में भी कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी से गठबंधन कर सकती है

FP Staff Updated On: Jun 09, 2018 12:16 PM IST

0
पंजाब में 'आप' और कांग्रेस में किसी तरह का गठबंधन नहीं होगा: जाखड़

कांग्रेस ने पंजाब में आम आदमी पार्टी से किसी भी तरह के गठबंधन की अटकलों से इंकार कर दिया है. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और राज्य की एआईसीसी प्रभारी आशा कुमारी ने कहा कि इस तरह की अफवाहों पर ध्यान देने की कोई जरूरत नहीं है.

सुनील जाखड़ ने कहा, ‘हम पंजाब में कांग्रेस और आप के साथ गठबंधन की खबरों को पूरी तरह खारिज करते हैं. यह खबर कोरी कल्पना है और कुछ निहित स्वार्थ वाले लोगों की तरफ से ये अफवाहें फैलाई जा रही है.' आशा कुमारी ने कहा, ‘पंजाब के प्रभारी के तौर पर मैं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ के विचार का समर्थन करती हूं.’

मालूम हो कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के बाद बदली हुई स्थिति में ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि पंजाब में भी कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी से गठबंधन कर सकती है. इसके पीछे साल 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में आप के अच्छे प्रदर्शन को आधार बताया जा रहा था. जहां पार्टी ने पंजाब में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ते हुए अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराई थी.

इससे पहले दिल्ली में भी दिल्ली कांग्रेस इकाई के प्रमुख अजय माकन ने यह कहते हुए आम आदमी पार्टी से गठबंधन से साफ़ इंकार कर दिया था कि अन्ना आंदोलन के जरिए मोदी को खड़ा करने वाले केजरीवाल के साथ हाथ मिलाने का सवाल ही नहीं उठता है. उन्होंने दावा किया था कि दिल्ली की जनता अब केजरीवाल को नकार रही है और दिल्ली में कांग्रेस को वापस लाना चाह रही है.

माकन ने कहा था कि दिल्ली कांग्रेस का आम कार्यकर्ता और सभी नेता यह बिल्कुल भी नहीं चाहते कि हमारी पार्टी का केजरीवाल से किसी तरह का गठबंधन हो. उन्होंने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने बाबा रामदेव, किरण बेदी, आरआरएस और बीजेपी से मिलकर कांग्रेस को बड़ा नुकसान पहुंचाया और बीजेपी की मदद की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi