S M L

नीतीश बोले- 2020 में ही होंगे बिहार विधानसभा के चुनाव

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि सैद्धांतिक तौर पर वो इससे सहमत हैं कि लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ हों तो बेहतर है, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर इसके लिए पहले आम राय बननी चाहिए

Updated On: Jan 29, 2018 01:17 PM IST

FP Staff

0
नीतीश बोले- 2020 में ही होंगे बिहार विधानसभा के चुनाव

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में विधानसभा चुनाव अपने तय समय पर होंगे. रविवार को पटना में जनता दल यूनाइटेड की कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर 2020 में ही होंगे.

उन्होंने कहा कि सैद्धांतिक तौर पर वो इस बात से सहमत हैं कि लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ हों तो बेहतर है, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर इसके लिए पहले आम राय बननी चाहिए और इसके लिए संवैधानिक व्यवस्था हो. कई तरह की प्रक्रिया के बाद ही ऐसा संभव हो सकेगा. उन्होंने इसपर शंका जताते हुए कहा कि, गुजरात और कर्नाटक जैसे राज्यों में लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव करा पाना 'संभव' नहीं होगा.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर किसी भ्रम में ना रहे. बिहार की जनता ने हमें पूरे 5 साल के लिए चुना है, उसमें कोई दखल नहीं होना चाहिए. चुनाव अपने तय समय पर ही होंगे.

प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में आम चुनावों के साथ राज्यों के चुनाव भी एक साथ कराने पर बल दिया था. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि आम चुनावों के साथ ही बिहार में भी विधानसभा के चुनाव करा लिए जाएंगे.

बिहार में पिछले साल जुलाई से जेडीयू और बीजेपी की मिलीजुली सरकार चल रही है. नीतीश कुमार लालू यादव की पार्टी आरजेडी से महागठबंधन खत्म कर बीजेपी की मदद से यहां सरकार चला रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi