S M L

सोनिया से मिले नीतीश, कहा- बीजेपी नहीं विपक्ष खुद तय करे अपना एजेंडा

नीतीश ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की

Updated On: Apr 21, 2017 09:29 AM IST

Bhasha

0
सोनिया से मिले नीतीश, कहा- बीजेपी नहीं विपक्ष खुद तय करे अपना एजेंडा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सलाह दी है कि वह बीजेपी को जवाब देने के बजाय अपना एजेंडा खुद तय करें.

नीतीश ने 2019 लोकसभा चुनाव और आने वाले राष्ट्रपति चुनाव समेत कई अहम मुद्दों पर बात करने के लिए गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की.

नीतीश ने मुलाकात में कहा कि हमेशा की तरह बीजेपी के झांसे में ना आएं, बल्कि अपना एजेंडा खुद तय करें. नीतीश ने कहा कि मोदी सरकार हर बार अपना एजेंडा तय करती है और विपक्ष उसमें फंस जाता है. बीजेपी के जाल में ना फंसते हुए विपक्ष को अपना एजेंडा खुद तय करना चाहिए.

नीतीश पहले भी राष्ट्रीय स्तर पर नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने के लिए धर्मनिरपेक्ष दलों के महागठबंधन के लिए आह्वान करते रहे हैं जैसा कि बिहार चुनाव से पहले किया गया था. समझा जाता है कि सोनिया के साथ बातचीत में इस मुद्दे को भी उठाया गया है.

कांग्रेस बिहार में जेडीयू नेतृत्व वाली सरकार में एक घटक है. सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुई इस बैठक में नीतीश ने सोनिया के साथ आने वाले राष्ट्रपति चुनाव पर भी बात की. बताया जाता है कि नीतीश ने सोनिया से विपक्ष का नेतृत्व करने की अपील की.

0

अन्य बड़ी खबरें