Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

रूपाणी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे नीतीश और रघुवर दास

गुजरात में 1995 से सत्तारूढ़ बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में 182 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की है

FP Staff Updated On: Dec 25, 2017 09:59 PM IST

0
रूपाणी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे नीतीश और रघुवर दास

गुजरात में मंगलवार को होने जा रहे नए मुख्यमंत्री और सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास शामिल होंगे. सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम सुशील मोदी और संजय झा भी शपथ समारोह में जाएंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार विशेष विमान से सोमवार रात करीब ढाई बजे गुजरात के लिए रवाना होंगे. अभी नीतीश कुमार प्रकाशोत्सव समारोह में व्यस्त हैं. जानकारी के मुताबिक, गुजरात में सीएम नीतीश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ औपचारिक मुलाकात हो सकती है.

वहीं बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. रघुवरदास सुबह 9 बजे गुजरात के लिए विशेष विमान से रवाना होंगे. साथ ही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अर्जुन मुंडा भी गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. गुजरात विधानसभा चुनाव में अर्जुन मुंडा ने कई विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार भी किया था.

मंगलवार को विजय रुपाणी दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. गांधीनगर में राज्य सचिवालय के समीप खुले मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी और एनडीए शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के इस शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने की संभावना है.

गुजरात में 1995 से सत्तारूढ़ बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में 182 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की है. इसकी सीटों की संख्या पिछली बार के 115 से 16 कम हो गई है. लेकिन पार्टी के पास बहुमत के लिए जरूरी 92 से अधिक सीटे होने के बावजूद एक निर्दलीय ने भी अपना समर्थन दिया है. वहीं मुख्य विपक्षी कांग्रेस की सीटें पिछली बार के 61 से बढ़ कर 77 हो गई हैं. इसके अलावा उसे चार अन्य का समर्थन भी हासिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi