S M L

दंगों के दौरान क्षतिग्रस्त हुए मस्जिद और मदरसों की मरम्मत के लिए नीतीश ने जारी किए फंड

हाल के दिनों में बिहार के अलग-अलग इलाकों में दंगे हुए थे, नीतीश सरकार ने लोगों की नुकसान की भरपाई के लिए फंड जारी किए हैं

FP Staff Updated On: Apr 06, 2018 01:18 PM IST

0
दंगों के दौरान क्षतिग्रस्त हुए मस्जिद और मदरसों की मरम्मत के लिए नीतीश ने जारी किए फंड

बिहार के समस्तीपुर में हिंसा के दौरान क्षतिग्रस्त हुए मस्जिद और मदरसों की मरम्मत के लिए नीतीश सरकार ने 2 लाख रुपए का फंड जारी किया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवादा और औरंगाबाद जिले के हिंसा पीड़ितों के लिए फंड मुहैया कराया है.

समस्तीपुर दंगे में क्षतिग्रस्त हुए गुदरी मस्जिद और जिया-उल-उलूम मदरसा के मरम्मत के लिए मुख्यमंत्री ने यह फंड जारी किया है.

मूर्ति विसर्जन के दौरान समस्तीपुर के रोसड़ा इलाके में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. देखते ही देखते झड़प काफी बढ़ गई. इस दौरान कुछ मस्जिदों और मदरसों को भी निशाना बनाया गया और तोड़फोड़ भी की गई.

औरंगाबाद में रामनवमी के जुलूस के दौरान भी हिंसा भड़क उठी थी. इस हिंसा के दौरान दुकानों में भी आग लगा दिया गया था. जिन लोगों के दुकान जले हैं उन लोगों के लिए सरकार ने 25 लाख रुपए का फंड जारी किया है.

नवादा जिले में ऐसी ही घटनाओं से प्रभावित हुए 6 लोगों के लिए सरकार ने 8.5 लाख रुपए की उपलब्धता कराई है.

हाल के दिनों में बिहार के भागलपुर और औरंगाबाद जिलों में रामनवमी के समय दंगे हुए थे. नवादा में असामाजिक तत्वों ने भगवान हनुमान की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया था जिसके बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल हो गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi