S M L

गडकरी ने कहा- गलत नहीं था पासपोर्ट मामले में सुषमा का फैसला

बीजेपी या सरकार की तरफ राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी के अलावा कोई और नेता सुषमा स्वराज के खुले रूप से समर्थन में नहीं आया है

Updated On: Jul 03, 2018 05:34 PM IST

FP Staff

0
गडकरी ने कहा- गलत नहीं था पासपोर्ट मामले में सुषमा का फैसला

पासपोर्ट मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने के मामले में राजनाथ सिंह के समर्थन दिए जाने के बाद अब कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी भी उनके समर्थन में उतर आए हैं.

गडकरी ने घटना को इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि जब ये फैसला लिया गया तो वो देश में नहीं थीं. उनका इस मामले से कोई संबंध नहीं है और यह फैसला भी गलत नहीं है.

राजनाथ सिंह के बाद गडकरी दूसरे कैबिनेट मंत्री हैं जिन्होंने सुषमा स्वराज का समर्थन किया है. राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा था कि सुषमा स्वराज को ट्विटर पर ट्रोल किया जाना गलत था.

हालांकि जब उनसे पूछा गया कि क्या वो सुषमा स्वराज को टारगेट करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की सलाह दी है तो वो इस पर चुप रहे. बता दें कि कई अन्य नेताओं राहुल गांधी, महबूबा मुफ्ती, उमर अबदुल्ला भी विदेश मंत्री के समर्थन में आगे आए थे. लेकिन बीजेपी या सरकार की तरफ इन दो नेताओं के आलावा कोई और नेता सुषमा स्वराज के खुले रूप से समर्थन में नहीं आया.

मालूम ही कि स्वराज को लखनऊ में पासपोर्ट सेवा केंद्र के अधिकारी विकास मिश्रा का ट्रांसफर किए जाने को लेकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था. विकास पर आरोप था कि उन्होंने कथित तौर पर एक अंतर-धार्मिक जोड़े को परेशान किया था. इसके बाद पति-पत्नी ने विदेश मंत्री को ट्वीट किया तो आरोपी अधिकारी विकास मिश्रा का ट्रांसफर गोरखपुर कर दिया गया और दोनों को पासपोर्ट जारी कर दिया गया.

हालांकि आरएसएस नेता राजीव तुली ने सुषमा स्वराज की आलोचना की थी और कहा था कि पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा को भी अपनी पक्ष रखने का मौका मिलना चाहिए था.

जब ये घटना हुई तो सुषमा स्वराज यूरोप के दौरे पर थीं. इस मुद्दें को लेकर सुषमा स्वराज को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया था. उसमें से कुछ भद्दे और आपत्तिजनक ट्वीट को विदेश मंत्री ने रिट्वीट भी किया था. उन्होंने एक पोल भी पोस्ट किया और ट्विटर पर पूछा कि कितने लोग इस तरह के पोस्ट को स्वीकृति देते हैं. उनके पति और मिज़ोरम के भूतपूर्व गवर्नर स्वराज कौशल को भी ट्विट किया गया था, जिसमे उन्हें अपनी पत्नी सुषमा स्वराज की पिटाई करने की सलाह दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi