S M L

नेहरू-गांधी परिवार ने कुछ नहीं किया, बीजेपी ही गरीबी हटाने के लिए कर रही है काम: गडकरी

गडकरी का कहना है कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और उनकी पीढ़ियों ने देश में मौजूद गरीबी के लिए कुछ नहीं किया.

Updated On: Jan 20, 2019 09:41 PM IST

FP Staff

0
नेहरू-गांधी परिवार ने कुछ नहीं किया, बीजेपी ही गरीबी हटाने के लिए कर रही है काम: गडकरी

देश में मौजूद गरीबी को लेकर नेहरू-गांधी परिवार पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने निशाना साधा है. गडकरी का कहना है कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और उनकी पीढ़ियों ने देश में मौजूद गरीबी के लिए कुछ नहीं किया.

गडकरी ने अपनी पार्टी के अनुसूचित जाति (एससी) प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन के दिन नागपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केवल बीजेपी ही गरीबी उन्मूलन के लिए काम कर रही है.

उन्होंने कहा 'जवाहरलाल नेहरू ने गरीबी हटाने की बात की थी. तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी गरीबी उन्मूलन के बारे में बात की थी. इसके बाद राजीव गांधी और सोनिया गांधी थे. वहीं अब नेहरू के पड़पोते (राहुल गांधी) भी 'गरीबी हटाओ' का नारा दे रहे हैं. किसकी गरीबी दूर हो गई?' गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर ये बात कही.

मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा करते हुए राजमार्ग और सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि 18 फीसदी आबादी को पहली बार भाग्यश्री योजना के तहत बिजली मिली है. जबकि छह करोड़ गरीबों को रसोई गैस कनेक्शन मिले हैं. वहीं गडकरी ने आयुष्मान भारत योजना की भी सराहना की, जिसके तहत गरीब लोगों को 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कवर मिलता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi