S M L

सरकार पर कीचड़ उछालने के लिए घोटाले ढूंढने में लगी है कांग्रेस: सीतारमण

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी भ्रष्ट और घोटालों से दागदार सरकार की हमारी सरकार से तुलना करना चाहती है

Updated On: Feb 19, 2018 11:31 AM IST

Bhasha

0
सरकार पर कीचड़ उछालने के लिए घोटाले ढूंढने में लगी है कांग्रेस: सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कांग्रेस पर भ्रष्टाचार मुक्त राजग सरकार पर कीचड़ उछालने के लिए हर रोज घोटाले खोजने में लगे रहने का आरोप लगायाहै.

उन्होंने बैंगलुरु में द हिंदू पब्लिकेशन द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी ‘द हडल’ में कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस की अगुवाई वाली संप्रग सरकार के दौरान किसी भी रक्षा सौदे को लेकर बवाल नहीं किया जैसा कि फिलहाल कांग्रेस राफेल जंगी जेट विमानों की खरीद के सौदे को लेकर कर रही है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी भ्रष्ट और घोटालों से दागदार सरकार की हमारी सरकार से तुलना करना चाहती है. इसलिए वह रोज घोटाले ढ़ूढ रही है. वह हमपर कीचड़ उछालती है. उसे साफ करना और यह कहना कि हम स्वच्छ हैं, हमारा काम है. मुझे खेद है कि आप जिस तरह सरकार की आलोचना करना चाहते हैं, वह उसका एक जिम्मेदार तरीक नहीं है.

विपक्ष में रहकर नहीं किया कोई बवाल

उन्होंने कहा कि उन्होंने उपकरणों, हथियारों और कुछ हेलीकॉप्टरों की खरीद के बारे में खुशी खुशी सारे उत्तर जारी कर दिए , लेकिन संप्रग सरकार के दौरान मैत्रीपूर्ण देशों में जब कुछ हेलीकॉप्टर तैनात किए गए तो मंत्री राष्ट्रीय सुरक्षा की चिंता का हवाला देकर सूचनाएं नहीं देते थे.

उन्होंने कहा, ‘हमने (विपक्ष में रहकर भी तब) बवाल नहीं किया. हम तब सोचते थे कि कोई कारण हो सकता है. सरकार, रक्षा मंत्रालय और प्रधानमंत्री के पास इसके बारे में चर्चा नहीं करने का कोई कारण होगा.’

उन्होंने कहा, ‘हम इस धारणा से बाहर निकलें कि उसने (संप्रग ने) कोई सौदा किया था और वह बहुत अच्छा था. संप्रग के समय कहां था सौदा? तब कोई सौदा नहीं हुआ था.’

वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस आरोप का जवाब दे रही थीं कि 38 राफेल विमानों को खरीदने के सरकार के सौदे में प्रौद्योगिकी हस्तांतरण नहीं है तथा 126 राफेल विमान खरीदने के संप्रग के सौदे की अनदेखी की गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi