विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

NIA ने गिलानी के करीबियों के घर पर छापे मारे

एनआईए ने जम्मू एवं कश्मीर की शीतकालीन राजधानी के बक्शी नगर इलाके में देवेंद्र सिंह बहल के घर छापा मारा

FP Staff Updated On: Jul 30, 2017 10:20 PM IST

0
NIA ने गिलानी के करीबियों के घर पर छापे मारे

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी के करीबी एक कारोबारी के घर छापे मारे. जानकार सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने जम्मू एवं कश्मीर की शीतकालीन राजधानी के बक्शी नगर इलाके में देवेंद्र सिंह बहल के घर छापा मारा है.

गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह एनआईए की हिरासत में हैं. उन पर कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान से धन प्राप्त करने के आरोप हैं.इससे पहले एनआईए के सूत्रों ने कहा कि गिलानी के बड़े बेटे नसीम गिलानी सहित 29 अन्य लोगों से पूछताछ के लिए समन भेजा है, जो पत्थरबाजी के आरोपी हैं.

कुछ दिन पहले कश्मीर से गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर भेजे गए सात अलगाववादी नेताओं का लाई डिटेक्टर टेस्ट किया जाएगा. ये बात गुरुवार को NIA ने कही.

इसके साथ ही एजेंसी ने बताया कि वो इस मामले में दुबई के हवाला करोबार से जुड़े कनेशन की भी जांच करेंगे. एनआईए का कहना है कि कश्मीर में सोने की तस्करी आतंकी फंडिंग के मुख्य तरीकों में से एक है. इस बात की जांच के लिए भी लाई डिटेक्टर टेस्ट अहम होगा. हालांकि एनआईए का कहना है कि यह टेस्ट आरोपी की मंजूरी के बाद ही किया जाएगा.

कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान से फंड लेने के मामले में सात अलगाववादी नेताओं को NIA गिरफ्तार कर दिल्ली लाई थी. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी को 18 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi