S M L

News18 Rising India: अभी कोई कहीं भी चला जाए 2019 में बीजेपी के साथ आना पड़ेगा- राज्यवर्धन

केंद्रीय खेल मंत्री ने मोदी सरकार के काम-काज के तरीके में आए बदलाव को सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया

Amitesh Amitesh Updated On: Mar 17, 2018 05:47 PM IST

0
News18 Rising India: अभी कोई कहीं भी चला जाए 2019 में बीजेपी के साथ आना पड़ेगा- राज्यवर्धन

केंद्रीय युवा और खेल मामलों के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा है कि केवल बीजेपी ही 2019 में सारी बाधाओं को पार कर आगे बढ़ सकती है. ऐसे में 2019 में उन सभी दलों को बीजेपी के घोड़े पर सवार होना ही पड़ेगा, जो अभी बीजेपी को छोडकर भी जा रहे हैं.

न्यूज 18 के इंडिया राइजिंग समिट 2018 में शिरकत करने पहुंचे मंत्री ने एनडीए से हाल ही में अलग हुई पार्टी टीडीपी के संदर्भ में यह बात कही.

केंद्रीय मंत्री ने टीडीपी की तरफ से लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन दिए जाने के सवाल पर कहा कि ‘बाहर से कोई कुछ भी बोले, इंटर्नली वो भी जानते हैं कि 2019 नजदीक आएगा तो केवल बीजेपी ही है कि उस आब्सटेकिल को पार कर सकती है और उस घोड़े पर सवार होना ही पडेगा.’

दरअसल, 2019 के पहले टीडीपी के केंद्र सरकार से अलग होने और फिर सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद सरकार की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. लेकिन, इस फैसले से साफ हो गया है कि 4 साल की एंटीइंकंबेंसी फैक्टर से अपने-आप को अलग करने के लिए चंद्रबाबू नायडू ने अब मोदी सरकार से अपना रिश्ता तोड़ लिया है. नायडू को लग रहा है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मुद्दे को लेकर राज्य में नाराजगी ज्यादा है, इसलिए सरकार से अलग होकर वो जनता की नाराजगी  से अपने-आप को बचा सकते हैं.

लेकिन, नायडू के फैसले से मोदी सरकार के मंत्री तनिक भी हैरान नहीं दिखे. यहां तक कि सहयोगी शिवसेना के अलग-अलग चुनाव लडने के फैसले पर भी उन्होंने कुछ इसी तरह का जवाब दिया.

एनडीए छोड़कर गए सभी नेता विकास को राजनीति के चश्मे से देख रहे हैं

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा 'हर चीज को राजनीति से देखने पर उसका रंग रूप अलग हो जाता है. विकास को राजनीति के एंगल से देखने पर सबकुछ बदल जाता है. एनडीए छोड़कर गए सभी नेता विकास को राजनीति के चश्मे से देख रहे हैं.'

टीडीपी के अलग होने को उन्होंने पॉलिटिकल पोस्चरिंग बताया.

राज्यवर्धन राठौड़ को अपनी सरकार के काम-काज पर इतना भरोसा है कि वो हर हाल में बीजेपी की जीत की बात कह रहे हैं. मोदी सरकार के काम-काज के तरीके में आए बदलाव को सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते हुए राठौड़ कहते हैं कि ‘हम गर्मियों में लंदन छुट्टियां मनाने नहीं जाते हैं. हम अलग-अलग गांवों के अंदर जाते हैं. पहले सरकारें गर्मियों की छुट्टियां मनाने विदेश जाती थीं हमने इसे बदला है.’

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत की राजनीति बदल गई है. हर मंत्री का काम और लिविंग का तरीका बदल गया है, अब यह फिर पहले की तरह कभी भी नहीं हो पाएगा.

कांग्रेस के अधिवेशन में अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से मोदी सरकार पर हमला किया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर नफरत की राजनीति का आरोप लगाया. लेकिन, राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि ऑल पंचिंग इन द एयर, बाक्सर कैंट रीच दी बाक्सर, सो पंचिंग इन दी एयर. राठौड़ अपने इस बयान से साफ करना चाहते हैं कि मोदी सरकार के सामने अभी भी विपक्ष की ताकत काफी छोटी है. उनका कहना था कि हम बिल्कुल अपने लक्ष्य पर हैं. हम अपने आब्जेक्टिव औऱ लक्ष्य पर लगे हैं.

रोजगार के मुद्दे पर विपक्ष लगातार सरकार को घेरने की कोशिश में है. लेकिन, केंद्रीय मंत्री राठौड़ ने इस मुद्दे पर सरकार का बचाव करते हुए कहा कि ‘रोजगार के मुद्दे पर जिस गति से काम हो रहा है, वैसा कभी नहीं हुआ है. आज हमारे पास विंडो अपोर्चुनिटी है, जो कभी था यूरोप के पास, आज हमारे वर्क फोर्स और दुनिया की मंदी से कैसे तालमेल करें ये जरूरी है.’ राज्यवर्धन राठौड़ ने मुद्रा योजना को भी रोजगार की दिशा में बड़ा कदम बताया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi