S M L

कर्नाटक में मकर संक्रांति के बाद BJP करेगी 'खेल', कुमारस्वामी बोले- मैं हैंडल कर लूंगा

तीन विधायकों के गायब होने का दावा कांग्रेसी नेता डीके शिवकुमार ने किया था. लेकिन कुमारस्वामी ने कहा है कि वो तीनों विधायक उनके संपर्क में हैं. दूसरी तरफ बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता का दावा है कि मकर संक्रांति के बाद राज्य में नई सरकार बनेगी.

Updated On: Jan 14, 2019 02:10 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक में मकर संक्रांति के बाद BJP करेगी 'खेल',  कुमारस्वामी बोले- मैं हैंडल कर लूंगा

क्या कर्नाटक में बीजेपी फिर से सराकर बनाने के लिए प्रयासरत है? बीजेपी के सूत्रों ने तो न सिर्फ इस प्लान की पुष्टि की है बल्कि इस प्लान का संबंध आगामी आम चुनावों से भी बताया है. सूत्रों का कहना है कि अगर सबकुछ सही रहा तो राज्य में मकर संक्रांति के बाद नई सरकार बनेगी.

एक वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा ' हमारे शीर्ष नेतृत्व का मानना है कि अगर कांग्रेस-जेडीएस लोकसभा चुनाव साथ लड़ेंगे तो बीजेपी के लिए दिक्कत होगी. कर्नाटक में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना बेहद जरूरी है. और यह सिर्फ तभी हो सकता है जब राज्य में हमारी सरकार हो. अगर वो सत्ता से हट गए तो संभव है कि जेडीएस लोकसभा चुनाव अकेले लड़े या फिर अपना अस्तित्व बचाने के लिए एनडीए में शामिल हो जाए. कांग्रेस के भी जोश पर असर पड़ेगा. इसी वजह से हमारे नेता आखिरी बार एक गंभीर प्रयास कर रहे हैं.'

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सरकार के संकटमोचक डीके शिवकुमार ने रविवार को आरोप लगाया था कि पार्टी के तीन विधायकों को बीजेपी ने मुंबई भेज दिया है और अब इन विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि सरकार बनने के बाद बीजेपी की तरफ से ऐसे प्रयास कई बार किए जा चुके हैं. उनका कहना है कि बीजेपी कांग्रेस विधायक रमेश झारकिलोही का सहारा ले रही है. रमेश को कैबिनेट में जगह नहीं मिल पाई थी.

सूत्रों के मुताबिक झारकिलोही की मंशा दस कांग्रेसी विधायकों को अपनी तरफ मिलाने की है लेकिन वो सिर्फ दो विधायकों को ही अपने साथ ला पाने में कामयाब हुए हैं. एक और विधायक उमेश जाधव के भी बारे में कहा जा रहा है कि वो पाला बदल सकते हैं.

राज्य में चल रही इस राजनीति उथल-पुथल पर मुख्यमंत्री कुमारास्वामी ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वो तीनों विधायक मेरे संपर्क में हैं. वो मुंबई मुझसे बात करने के बाद गए थे. मेरी सरकार पर किसी तरह का खतरा नहीं है. मैं जानता है कि बीजेपी किस तरह के ऑफर दे रही है. मैं आराम से इस स्थिति को हैंडल कर लूंगा. मीडिया इसे लेकर इतना चिंतित क्यों है?

हालांकि भले ही कर्नाटक के सीएम कुछ भी दावा करें लेकिन उनके डिप्टी सीएम जी परमेश्वर ने आज कांग्रेस के सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है. मीडिया से बात करते हुए परमेश्वर ने कहा कि मैंने कांग्रेस के सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है. उन्होंने कहा कि ये बैठक बजट के मुद्देनजर बुलाई गई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह बैठक तीन कांग्रेसी विधायकों के गायब हो जाने की वजह से की जा रही है. हालांकि परमेश्वर ने सरकार ने गिरने का दावा किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता कह रहे हैं कि हमारी सरकार गिर जाएगी लेकिन ऐसा नहीं होने जा रहा है.

कांग्रेस के आरोपों का जवाब बीजेपी की तरफ से भी दिया जा रहा है. कर्नाटक के वरिष्ठ नेता और केंद्र में मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा है कि कांग्रेस अपने विधायकों को नियंत्रण में नहीं रख पा रही है और हम पर आरोप लगा रही है.

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने भी कांग्रेस के आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है. ये सारा विवाद कांग्रेस और जेडीएस के बीच है और हम किसी के संपर्क में नहीं है. हम बस अपने विधायकों में ऊर्जा भरने का काम कर रहे हैं.

बीजेपी नेता भले ही इन आरोपों से इनकार कर रहे हों लेकिन राज्य में इस स्थिति पर पार्टी की एक विशेष बैठक बुला ली गई है. सोमवार शाम को बीएस येदियुरप्पा दिल्ली में एक बैठक कर लोकसभा चुनाव और वर्तमान परिस्थितियों सभी विधयकों सहित आलाकमान के साथ चर्चा करेंगे.

( न्यूज़ 18 पर डीपी सतीश की स्टोरी से इनपुट्स के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi