S M L

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात और पीएम मोदी से बात की

‘प्रचंड’ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एकीकृत मार्क्सवादी-लेनिनवादी) और नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी सेंटर) के यूनियन द्वारा गठित नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के दो अध्यक्षों में से एक हैं

Updated On: Sep 08, 2018 09:12 PM IST

FP Staff

0
नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात और पीएम मोदी से बात की

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों पर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया. तीन दिन की भारत यात्रा पर आए प्रचंड ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने नेपाल के राजनीतिक हालात सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की थी.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, 'विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ से मुलाकात की. दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध बेहतर बनाने को लेकर विचारों का आदान-प्रदान किया.' ‘प्रचंड’ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एकीकृत मार्क्सवादी-लेनिनवादी) और नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी सेंटर) के यूनियन द्वारा गठित नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के दो अध्यक्षों में से एक हैं. वह 2008 से 2009 और फिर 2016 से 2017 तक नेपाल के प्रधानमंत्री रह चुके हैं.

साथ ही प्रचंड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात की. दोनों नेताओं ने भारत और नेपाल के बीच संबंधों को बेहतर करने और बढ़ाने के साथ साथ अन्य मुद्दों पर भी बात की.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi