S M L

इस्तीफे पर जारी ‘जंग’ पर नजीब की सफाई

पहले भी दो बार इस्तीफे की पेश कर चुके हैं, लेकिन प्रधानमंत्री ने स्वीकार नहीं किया

Updated On: Dec 23, 2016 08:35 PM IST

IANS

0
इस्तीफे पर जारी ‘जंग’ पर नजीब की सफाई

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर दबाव देकर पद से हटाने के आरोप लगाए थे. लेकिन नजीब जंग ने साफ कर दिया है कि उन्होंने बिना किसी राजनीतिक दबाव के इस्तीफा दिया है.

जंग ने बताया कि वह पहले भी दो बार इस्तीफे की पेश कर चुके हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था. तीन साल बाद उपराज्यपाल के पद पर रहते हुए नजीब ने दोबारा प्रधानमंत्री से राहत देने का अनुरोध किया था. लेकिन उन्होंने उसे फिर खारिज कर दिया और अपने पद पर बने रहने का आग्रह किया था.

कांग्रेस इस फैसले को राजनीति से प्रेरित बता रही है. लेकिन नजीब जंग ने साफ कर दिया है कि उन्होने साढ़े तीन साल बाद मंगलवार को दोबारा प्रधानमंत्री से अनुरोध किया था लेकिन पीएम ने फिर इनकार कर दिया था. आखिरकार उन्हें खुद कदम उठाना पड़ा.

हालांकि 65 वर्षीय जंग ने इस्तीफे के साथ वजह नहीं बताई थी. पूर्व आईएएस अधिकारी नजीब जंग ने जुलाई 2013 में पदभार संभाला था. दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच खींचतान की खबरे सुर्खियों में रहीं. विवाद यहां तक बढ़े कि आम आदमी पार्टी झगड़े को कोर्ट तक ले गई.

जंग के इस बयान के कई मायने हैं. सवाल तो ये भी उठता है कि इस्तीफे के साथ ही वजह क्यों नहीं बताई गई?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi