S M L

अपने सूट पर गुलाब लगाने वाले नेहरू किसानों की पीड़ा को न समझ सके: पीएम मोदी

उन्होंने यह भी दावा किया कि नेहरू को सोमनाथ मंदिर के अभिषेक के लिए राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की यात्रा से भी आपत्ति थी

Updated On: Dec 03, 2018 09:11 PM IST

PTI

0
अपने सूट पर गुलाब लगाने वाले नेहरू किसानों की पीड़ा को न समझ सके: पीएम मोदी

सोमवार को राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए एक बार फिर 'कामदार-नामदार' शब्दों का प्रयोग किया. साथ ही उन्होंने हिंदू धर्म पर कांग्रेस के ज्ञान पर भी सवाल उठाए. प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कृषि संकट के बारे में बात करते हुए पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का भी जिक्र किया.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक नेहरू का नाम लिए बिना, पीएम मोदी ने कहा कि एक नेता गुलाब लगाते थे और उन्हें बागवानी का भी ज्ञान था. लेकिन खेती के बारे में उन्हें कुछ नहीं पता था. जिसे उन्होंने किसानों की पीड़ा का कारण बताया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'वह (नेहरू) गुलाब लगाते थे और उन्हें बागवानी का भी ज्ञान था लेकिन वह किसानों या खेती के बारे में नहीं जानते थे. जिसके कारण इस वर्ग को कठिनाई का सामना करना पड़ा था.'

नेहरू को थी राजेंद्र प्रसाद की सोमनाथ यात्रा से आपत्ति: मोदी

उन्होंने यह भी दावा किया कि नेहरू को सोमनाथ मंदिर के अभिषेक के लिए राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की यात्रा से भी आपत्ति थी. जिन्हें विदेशी आक्रमणकारियों ने नष्ट कर दिया था और सरदार वल्लभभाई पटेल ने उन्हें पुनर्निर्मित कराया.

मोदी ने यह भी कहा कि वह एक छोटे 'कामदार' हैं जिसने कभी हिंदू धर्म के पूर्ण ज्ञान का दावा नहीं किया, फिर भी, 'नामदार' को बोलने का अधिकार है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी से धर्म पर अपनी विशेषज्ञता के स्रोत के बारे में भी पूछा. प्रधानमंत्री मोदी अक्सर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कई मौकों पर एक 'नामदार' शब्द से पुकारते रहे हैं.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह बनाम प्रधानमंत्री राजीव गांधी विवाद, भूतो न भविष्यति  

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi