S M L

महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी को गठबंधन में शामिल करना चाहती है NCP, कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

कांग्रेस मुंबई के अध्यक्ष संजय निरूपम ने कहा, राज ठाकरे की पार्टी के साथ जाने का सवाल ही नहीं है

Updated On: Oct 01, 2018 10:45 AM IST

FP Staff

0
महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी को गठबंधन में शामिल करना चाहती है NCP, कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

कांग्रेस ने एनसीपी के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है जिसमें महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(एमएनएस) को 2019 के लोकसभा चुनाव और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए महागठबंधन में शामिल करने की बात कही गई थी.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, 'अभी बातचीत प्राथमिक दौर में है. हमें लगता है कि सभी पार्टियां नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी के खिलाफ हैं और उन्हें गठबंधन में शामिल किया जाना चाहिए. एनसीपी का उद्देश्य बीजेपी के खिलाफ मजबूत गठबंधन बनाना है. हमारा विश्वास है कि प्रत्येक वोट और शख्स महत्वपूर्ण है.'

कांग्रेस मुंबई के अध्यक्ष संजय निरूपम ने कहा, 'राज ठाकरे की पार्टी के साथ जाने का सवाल ही नहीं है. एमएनएस की राजनीति से कांग्रेस की विचारधारा बिल्कुल अलग है. एमएनएस संविधान पर विश्वास नहीं करती, उनकी राजनीति जाति और समुदाय पर आधारित है. जहां लोगों को पीटा जाता है.'

बता दें कि पिछले हफ्ते हुए मीटिंग में एनसीपी ने यह सुझाव रखा था लेकिन कांग्रेस ने इसे खारिज कर दिया. कांग्रेस ने कहा कि एमएनएस से गठबंधन करने पर उन्हें यूपी, बिहार, राजस्थान और दिल्ली में परेशानी होगी.

हालांकि एनसीपी ने एक नेता ने कहा कि राज ठाकरे में यह हुनर है कि वह अपनी बात को पब्लिक में पूरी दम के साथ रखते हैं. बता दें कि 2014 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में राज ठाकरे की पार्टी ने बहुत खराब प्रदर्शन किया था. उन्हें 0 और एक सीट मिली थी.

इसी बीच स्वाभिमानी सत्कारी संगठन के अध्यक्ष राजू शेट्टी 6 अक्टूबर को भारिपा बहुजन महासंघ(बीबीएम) के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर से मिलेंगे और बीजेपी को हराने के लिए रणनीति बनाएंगे. शेट्टी ने सुझाव दिया है कि सभी को कॉमन मिनिमम एजेंडे के तहत काम करना होगा.

छोटी पार्टियों को कुछ मामलों को दरकिनार करते हुए आम मुद्दों पर काम करना होगा. जैसे एआईएमआईएम को बहुत आक्रामक पार्टी माना जाता है, इसे अपने स्टाइल को बदलना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi