S M L

NCP अपना उम्मीदवार अहमदनगर लोकसभा सीट से उतार सकती है: पार्टी सूत्र

नाम न जाहिर करने की शर्त पर एनसीपी के एक नेता ने कहा कि पार्टी को अहमदनगर सीट मिलेगी

Updated On: Jan 05, 2019 10:16 PM IST

Bhasha

0
NCP अपना उम्मीदवार अहमदनगर लोकसभा सीट से उतार सकती है: पार्टी सूत्र

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के बीच लोकसभा सीट बंटवारे पर चर्चा चल रही है और ऐसी खबर है कि एनसीपी को अहमदनगर सीट मिल सकती है. शरद पवार की अध्यक्षता वाली एनसीपी के पार्टी सूत्र से यह जानकारी शनिवार को मिली.

उन्होंने बताया कि कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की बैठक महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के आवास पर रविवार को एक होगी.

आठ सीटों पर चल रहे गतिरोध को सुलझा लेने का भरोसा:

महाराष्ट्र एनसीपी प्रमुख जयंत पाटिल ने संवाददाताओं से यहां बातचीत में अहमदनगर और पुणे सहित आठ सीटों को लेकर चल रहा गतिरोध जल्द सुलझ जाने का विश्वास जताया.

इससे पहले शनिवार को जयंत पाटिल अहमदनगर के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिले थे.

नाम न जाहिर करने की शर्त पर एनसीपी के एक नेता ने कहा कि पार्टी को अहमदनगर सीट मिलेगी. कांग्रेस इस सीट की मांग कर रही है क्योंकि विखे पाटिल के बेटे सुजय यहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं.

वकील उज्जवल निकम को जलगांव लोकसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाने पर विचार करने की अटकलबाजियों के बारे में पूछे जाने पर एनसीपी के नेता छगन भुजबल ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि वह इच्छुक हैं या नहीं. लेकिन वह एक अच्छे इंसान हैं.'

निकम 1993 मुंबई विस्फोट सहित कई बड़े मामलों में विशेष लोक अभियोजक के रूप में सेवा दे चुके हैं. महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से एनसीपी 40 सीटों के बंटवारे पर सहमत हो चुकी है. नंदुरबार, रावेर, यवतमाल-वाशिम जालना, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, औरंगाबाद, पुणे और अहमदनगर सीटों को लेकर चर्चा चल रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi