S M L

NCP ने मिजोरम में 5 उम्मीदवारों की घोषणा की, 2 पर जीत का दावा

एनसीपी मिजोरम अध्यक्ष ने कहा है कि एनसीपी को छोड़कर मिजोरम के पास कोई दूसरा सुरक्षित विकल्प नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि आने वाले सालों में पार्टी मजबूत होगी

Updated On: Nov 06, 2018 05:56 PM IST

FP Staff

0
NCP ने मिजोरम में 5 उम्मीदवारों की घोषणा की, 2 पर जीत का दावा
Loading...

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने 5 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं. एनसीपी, मिजोरमें में 7 पार्टियों के ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट गठबंधन का हिस्सा थी. लेकिन अब राज्य के आगामी चुनावों के लिए उसने अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

एनसीपी राष्ट्रीय स्तर की राजनीतिक पार्टी है. एनसीपी ने ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट गठबंधन से ये कहते हुए अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है कि जेडपीएम ने आशा के अनुरूप काम नहीं किया है.

एनसीपी मिजोरम के अध्यक्ष, लालवम्पुआ खियांग्टे दो निर्वाचन क्षेत्रों, ममित और दम्पा से चुनाव लड़ेंगे. सी रामकिनलोवा, हछेक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. लालहरुईया आइ़जॉल पश्चिम से और लालरिनपुई आइजॉल पूर्व से खड़े होंगे. हालांकि पार्टी ने 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है लेकिन पार्टी ने दो सीटों पर जीत का दावा किया है.

एनसीपी मिजोरम अध्यक्ष ने कहा है कि एनसीपी को छोड़कर मिजोरम के पास कोई दूसरा सुरक्षित विकल्प नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि आने वाले सालों में पार्टी मजबूत होगी.

नवंबर और दिसंबर में देश के पांच राज्यों- मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव होने हैं. मिजोरम में 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 28 नवंबर को चुनाव होगा. इन विधानसभा चुनावों के लिए सभी सियासी पार्टियों ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi