S M L

J&K: NC पार्षद ने सदन में उठाया 'आजादी' मुद्दा, जोरदार हंगामा

शोपियां जिले में सुरक्षाबलों की कथित फायरिंग में दो लोगों की मौत मसले पर बहस में हिस्सा लेते हुए नेशनल कांफ्रेंस के विधान पार्षद शौकत अहमद गनी ने यह टिप्पणी की

Updated On: Jan 30, 2018 04:59 PM IST

Bhasha

0
J&K: NC पार्षद ने सदन में उठाया 'आजादी' मुद्दा, जोरदार हंगामा

नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के विधान पार्षद शौकत अहमद गनी ने जम्मू-कश्मीर विधान परिषद में ‘आजादी’ का मुद्दा उठाया है.

शोपियां जिले में सुरक्षाबलों की कथित फायरिंग में दो लोगों की मौत मसले पर बहस में हिस्सा लेते हुए एनसी विधान पार्षद शौकत अहमद गनी ने यह टिप्पणी की.

अहमद गनी ने ऐसे मामले को गंभीर करार दिया.

राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल बीजेपी सदस्यों ने इसका जमकर विरोध किया. मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरु होते ही विधान पार्षद सुरिंदर अंबरदार की अगुवाई में बीजेपी के सदस्य उठ खड़े हुए और एनसी के विधायक शौकत अहमद गनी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया.

बीजेपी ने सदन में आजादी का मुद्दा उठाने के लिए नेशनल कांफ्रेंस के विधान पार्षद से माफी की मांग की. इस मुद्दे पर सदन में दोनों पक्षों के बीच तकरार भी हुई.

हंगामा बढ़ने पर विधान परिषद के चेयरमैन हाजी अनायत अली ने सदन की कार्यवाही से एनसी विधान पार्षद का बयान हटा दिया. उन्होंने सदन को बताया कि गनी के शब्द कार्यवाही से हटा दिए गए हैं.

गनी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर विधानपरिषद में आजादी का मुद्दा उठाया था. जिससे नाराज होकर बीजेपी सदस्यों ने प्रदर्शन किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi