S M L

सिद्धू ने राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने का किया समर्थन, बताया खानदानी

सिद्धू ने कहा कि हमें अपने नेता पर पूर्ण विश्वास है, हार को जीत में तब्दील करने करने का काम वो कर रहे हैं

Updated On: Dec 02, 2017 09:36 PM IST

FP Staff

0
सिद्धू ने राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने का किया समर्थन, बताया खानदानी

बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की है. पंजाब के पर्यटन मंत्री सिद्धू ने कहा कि राहुल गांधी खानदानी शख्सियत हैं. मैं मानता हूं कि वो परिपक्व हो गए हैं और वक्त आ गया है कि इस देश का नेतृत्व उनके जैसा खानदानी आदमी करे. हमें अपने नेता पे पूर्ण विश्वास है. हार को जीत में तब्दील करने करने का काम वो कर रहे हैं.

सिद्धू का यह बयान तब आया है जब कांग्रेस में राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जल्द ही पार्टी के आंतरिक चुनाव हो जाने के बाद राहुल की कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी होगी.

राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध भी हो रहा है. ऐसे में सिद्धू का यह बयान काफी महत्वपूर्ण हो जाता है. वंशवाद और परिवारवाद का विरोध झेल रही पार्टी के नेता ने उसी बात को सबसे बड़ी ताकत बताया है.

पहले बीजेपी में रहे अमृतसर के पूर्व सांसद ने इसी साल पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया था. वो काफी समय से बीजेपी से नाराज चल रहे थे. बीजेपी ने उनकी नाराजगी दूर करने के लिए राज्यसभा भी भेजा लेकिन बात नहीं बनी.

जब सिद्धू बीजेपी में थे तब वो परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति करने वालों पर जमकर हमला बोलते थे. पंजाब में बीजेपी के साथ गठबंधन में रही शिरोमणी अकाली दल का विरोध भी वो इस कारण किया करते थे. लेकिन कांग्रेस में जाने के बाद उनको वंशवाद अब खानदानी लगने लगा है और वो अपने नेता के समर्थन में आ गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi