S M L

नवजोत सिंह सिद्धू की सेहत में सुधार, वोकल कॉर्ड्स में हुआ था इंफेक्शन

डॉक्टरों ने सिद्धू को शब्दों के बीच लंबा ठहराव देने और अगले एक हफ्ते तक कोई लंबी बातचीत नहीं करने का सुझाव दिया है.

Updated On: Dec 10, 2018 09:29 PM IST

FP Staff

0
नवजोत सिंह सिद्धू की सेहत में सुधार, वोकल कॉर्ड्स में हुआ था इंफेक्शन

पंजाब कैबिनेट में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की सेहत में सुधार आ रहा है. 17 दिनों के चुनाव प्रचार के दौरान उनकी वोकल कॉर्ड्स में बुरी तरह से नुकसान पहुंचा था जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें पूरी तरह आराम करने की सलाह दी थी.

सरकारी प्रवक्ता ने कहा, 'उनके गले में गांठ और खरोंच सही हो गई हैं और खून का बहना पूरी तरह रुक गया है.' उन्होंने बताया कि नई दिल्ली के एक निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने सिद्धू को शब्दों के बीच लंबा ठहराव देने और अगले एक हफ्ते तक कोई लंबी बातचीत नहीं करने का सुझाव दिया है.

पंजाब के स्थानीय शासन, पर्यटन और संस्कृति मंत्री राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और तेलंगाना में कांग्रेस के स्टार चुनाव प्रचारक थे और उन्होंने चुनाव से पहले वहां 17 दिनों में 70 से अधिक जनसभाएं कीं. पंजाब सरकार के मुताबिक इंफेक्शन इतना ज्यादा हो गया था कि सिद्धू की आवाज जाने का खतरा था.

आपको बता दें कि सिद्धू पिछले काफी दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं. पहले उनपर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लेकर निशाना साधा गया. इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री पर अपनी टिप्पणी को लेकर उन्हें पंजाब में अपने ही साथियों की नाराजगी का सामना करना पड़ा.

इस सवाल पर कि अपने कैप्टन के सुझाव को ना मानते हुए आप पाकिस्तान क्यों चले गए? सिद्धू ने कहा था कि आप किस कैप्टन की बात कर रहे हैं? ओह! कैप्टन अमिंदर सिंह. वो तो आर्मी कैप्टन हैं. मेरे कैप्टन तो राहुल गांधी हैं. कैप्टन के कैप्टन भी राहुल गांधी ही हैं.

सिद्धू के इस बयान से बौखलाए, अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने उनके इस्तीफे की मांग उठानी शुरू कर दी थी. मंत्रियों का कहना था कि अगर सिद्धू अमरिंदर सिंह को अपना कैप्टन नहीं मानते तो उन्हें नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

अमरिंदर सिंह ने करतापुर कॉरिडोर के कार्यक्रम में शरीक होने वाले पाकिस्तान के निमंत्रण को अस्वीकार्य कर दिया था. इसके साथ ही वो सिद्धू के इस कार्यक्रम में शरीक होने से भी नाराज थे. हालांकि सिद्धू ने उनकी नाराजगी पर कहा कि वह उनके पिता समान हैं. पहले भी किसी को बिना बताए वो बाहर जाते रहे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi